प्रधानमंत्री के बयान के बाद उद्योगतियों ने कहा, उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा | Industry must live up to expectations, says industry after PM's statement

प्रधानमंत्री के बयान के बाद उद्योगतियों ने कहा, उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा

प्रधानमंत्री के बयान के बाद उद्योगतियों ने कहा, उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:49 PM IST, Published Date : February 11, 2021/1:16 pm IST

नयी दिल्ली, 11 फरवरी (भाषा) जाने माने उद्योगपति आनंद महिंद्रा और सज्जन जिंदल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद बृहस्पतिवार को कहा कि उद्योग जगत को उम्मीदों पर खरा उतरना होगा। प्रधानमंत्री ने भारत की वृद्धि, राष्ट्र की प्रगति और देश की छवि को दुनिया में बेहतर बनाने में निजी क्षेत्र की भूमिका की सराहना की है।

महिंद्रा और जिंदल दोनों ने मोदी की बातों को उद्योग जगत के लिये काफी उत्साहजनक बताया जो देश में संपत्ति और रोजगार सृजित कर रहा है।

महिंद्रा समूह के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा है, ‘‘महामारी के कारण निजी उपक्रम इस समय नाजुक स्थिति में है, ऐसे में प्रोत्साहन के शब्द स्वागतयोग्य हैं। अब हमें प्रदर्शन और कामकाज दोनों क्षेत्रों में उम्मीदों पर खरा उतरना है।’’

महिंद्रा, मोदी के बयान पर अपनी प्रतिक्रिया में ये बातें कही। प्रधानमंत्री ने बुधवार को लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा का जवाब देते हुए कहा था कि सार्वजनिक क्षेत्र जरूरी है लेकिन साथ ही निजी क्षेत्र की भूमिका भी महत्वपूर्ण है।

निजी उपक्रमों की वकालत करते हुए मोदी ने कहा था कि भारत की युवा आबादी की क्षमता पर भरोसा रखना चाहिए और हर किसी को अवसर मिलना चाहिए।

प्रधानमंत्री ने दूरसंचार और दवा क्षेत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि इन दोनों क्षेत्रों में आज निजी क्षेत्र की सुदृढ़ रूप से मौजूदगी है। उन्होंने कहा कि इससे लोगों को मदद मिली है, आज एक गरीब व्यक्ति भी स्मार्टफोन उपयोग कर रहा है और मोबाइल पर बात करने का खर्चा बहुत कम है तथा इसका कारण प्रतिस्पर्धा है।

इसी प्रकार, जेएसडब्ल्यू ग्रुप के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सज्जन जिंदल ने ट्विटर पर लिखा, ‘‘यह पहली बार है, जब हमारे देश के प्रधानमंत्री ने सार्वजनिक रूप से भारतीय उद्यमियों के लिये सम्मान व्यक्त किया है। यह उस समुदाय के लिये काफी उत्साह बढ़ाने वाला है जो देश में संपत्ति और रोजगार सृजित कर रहा है।’’

प्रधानमंत्री ने कहा था कि भारत को राष्ट्रीय प्रगति और दुनिया में देश की छवि को बेहतर बनाने में निजी क्षेत्र की भूमिका पर गर्व है।

भाषा रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)