आतंकवादियों के रॉकेट दागने के बाद आक्रामक हुआ इजराइल, गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले | Israel conducts airstrikes on Gaza Strip after militants shoot rockets

आतंकवादियों के रॉकेट दागने के बाद आक्रामक हुआ इजराइल, गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले

आतंकवादियों के रॉकेट दागने के बाद आक्रामक हुआ इजराइल, गाजा पट्टी पर किए हवाई हमले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:31 PM IST, Published Date : December 26, 2020/3:12 am IST

गाजा सिटी, 26 दिसंबर (एपी)। इजराइल की सेना ने कहा है कि फलस्तीनी आतंकवादियों द्वारा देश के दक्षिणी हिस्से की तरफ दो रॉकेट दागे जाने के बाद शनिवार तड़के गाजा पट्टी में कई स्थानों पर हवाई हमले किए।

इजराइल की सेना ने बताया कि हवाई हमलों में गाजा के आतंकवादी समूह हमास की रॉकेट निर्माण इकाई एवं प्रशिक्षण तथा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया गया। फलस्तीनी मीडिया में आई खबरों के अनुसार हवाई हमले पूर्वी गाजा शहर में हुए हालांकि इनमें किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

ये भी पढ़ें- CG Ki Baat! जब हर सरकार विकास कार्यों का हवाला देकर कर्ज लेती है,

सेना के मुताबिक शुक्रवार को इजराइल के तटीय शहर अश्केलोन को निशाना बनाकर रॉकेट दागे गए थे जिन्हें रोक दिया गया। रॉकेट हमले की जिम्मेदारी फलस्तीन के किसी समूह ने नहीं ली है लेकिन इन हमलों से सीमा पर महीनों से जारी शांति जरूर भंग हो गई।

ये भी पढ़ें- मध्य इंडिया इंटरनेशनल साइंस फेस्टिवल 2020 में भूपेश सरकार की महत्वकांक्षी योजना ’नरवा,

रॉकेट हमले तथा इजराइल के जवाबी हमले लगातार होते रहते हैं लेकिन हाल के महीनों में दोनों ही क्षेत्रों में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप के कारण इनमें कमी आई थी।

गाजा में 2007 से काबिज हमास और इजराइल के बीच अब तक तीन युद्ध हो चुके हैं और अनगिनत झड़पें भी हो चुकी हैं।