किसानों पर आंसू गैस छोड़ना और लाठीचार्ज करना अस्वीकार्य : माकपा | It is unacceptable to release tear gas and lathicharge on farmers: CPI

किसानों पर आंसू गैस छोड़ना और लाठीचार्ज करना अस्वीकार्य : माकपा

किसानों पर आंसू गैस छोड़ना और लाठीचार्ज करना अस्वीकार्य : माकपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : January 26, 2021/10:21 am IST

नयी दिल्ली, 26 जनवरी (भाषा) माकपा ने किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कुछ जगहों पर पुलिस एवं किसानों के बीच झड़प होने के बाद मंगलवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ना और लाठीचार्ज करना ‘अस्वीकार्य’ है।

पार्टी महासचिव सीताराम येचुरी ने ट्वीट किया, ‘‘किसानों पर आंसू गैस के गोले छोड़ना और लाठीजार्च करना अस्वीकार्य है। दिल्ली पुलिस और संयुक्त किसान मोर्चा के बीच सहमति के बाद यह क्यों हुआ? सरकार टकराव को क्यों हवा दे रही है? सरकार को शांतिपूर्ण ट्रैक्टर परेड की अनुमति देनी चाहिए।’’

गौरतलब है कि किसान समूहों की ट्रैक्टर परेड के दौरान कुछ स्थानों पर पुलिस के साथ झड़प हुई। इसके बाद पुलिस ने किसान समूहों पर आंसू गैस के गोले छोड़े तथा लाठीचार्ज किया।

दिल्ली की सीमा पर कई स्थानों पर प्रदर्शनकारियों ने अवरोधक तोड़ दिए। पुलिस का कहना है कि राष्ट्रीय राजधानी में ट्रैक्टर परेड के लिए जो मार्ग पूर्व में निर्धारित किया गया था प्रदर्शनकारियों ने उसका अनुसरण नहीं किया।

भाषा हक हक मनीषा

मनीषा

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)