कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर कोरोना का ‘ग्रहण’, हरिद्वार जिला प्रशासन ने गंगा स्नान पर लगाई रोक | Kartik Purnima bathing festival postponed in Haridwar

कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर कोरोना का ‘ग्रहण’, हरिद्वार जिला प्रशासन ने गंगा स्नान पर लगाई रोक

कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर कोरोना का ‘ग्रहण’, हरिद्वार जिला प्रशासन ने गंगा स्नान पर लगाई रोक

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:51 PM IST, Published Date : November 26, 2020/7:24 am IST

हरिद्वार, 26 नवंबर (भाषा) हरिद्वार जिला प्रशासन ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर इस बार 30 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा पर होने वाला गंगा स्नान पर्व स्थगित कर दिया है ।

ये भी पढ़ें- केरल में कोविड-19 के 6,491 नये मामले, मृतक संख्या 2,121 पहुंची

इस पर्व पर हर साल देश के विभिन्न भागों से यहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं तथा गंगा नदी में स्नान करते हैं ।

सुरक्षा और स्वास्थ्य की दृष्टि से जनसमुदाय को एक स्थान पर एकत्रित होने से रोकने के लिए इस बार कार्तिक पूर्णिमा स्नान पर्व को स्थगित किया गया है । जिला प्रशासन का मानना है कि वर्तमान में विभिन्न राज्यों में कोविड-19 के मामलों में हो रही वृद्धि को देखते हुए ऐसा करना जरूरी है ।

Read More News: सीएम भूपेश बघेल बोले- आपसी विवाद को धर्म परिवर्तन का नाम न दें, नेता प्रतिपक्ष ने कहा- ऐसी गतिविधियों पर रोक लगे

हरिद्वार के जिलाधिकारी सी रविशंकर ने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत केंद्र सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों के अनुरूप हरिद्धार में 30 नवंबर को होने वाला कार्तिक पूर्णिमा का स्नान पर्व स्थगित कर दिया गया है ।

उन्होंने कहा कि इस आदेश का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध महामारी अधिनियम 1897 व आपदा प्रबन्धन अधिनियम 2005 के तहत कार्रवाई की जाएगी ।