कोहली और अश्विन के अर्धशतक से भारत की बढ़त 400 रन पार, अश्विन का दोहरा प्रदर्शन | Kohli and Ashwin's half-centuries lead India to 400 runs Ashwin's double performance

कोहली और अश्विन के अर्धशतक से भारत की बढ़त 400 रन पार, अश्विन का दोहरा प्रदर्शन

कोहली और अश्विन के अर्धशतक से भारत की बढ़त 400 रन पार, अश्विन का दोहरा प्रदर्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : February 15, 2021/6:36 am IST

चेन्नई, 15 फरवरी (भाषा) । विराट कोहली और रविचंद्रन अश्विन ने मुश्किल पिच पर अच्छी बल्लेबाजी करके  इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के तीसरे दिन लंच तक अपनी कुल बढ़त 351 रन पर पहुंचा दी।

भारत ने सोमवार को यहां लंच तक छह विकेट पर 156 रन बनाये हैं। तब कोहली  ने अपनी पारी में 62 रन बनाए, अश्विन ने खबर लिखे जाने तक 60 रन बना लिए हैं। इससे पहले अश्विन और विराट ने भारतीय पारी को संभाला। इन दोनों ने तब स्थिति संभाली जबकि भारत ने पहले घंटे में लगातार विकेट गंवाएं।

Read More News: VD शर्मा का प्रदेश अध्यक्ष के कार्यकाल का 1 साल पूरा, CM​ शिवराज, मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने

भारत ने सुबह एक विकेट पर 54 रन से आगे खेलना शुरू किया और इस सत्र में पांच विकेट गंवाने के साथ 102 रन भी जोड़े।

इंग्लैंड की तरफ से बायें हाथ के स्पिनर जैक लीच ने 63 रन देकर तीन और मोईन अली ने 46 रन देकर दो विकेट लिये हैं।
Read More News: सेवानिवृत्त शिक्षक-शिक्षिकाओं और शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले होंगे सम्मानित, विधायक राकेश गिरि करेंगे

अश्विन ने अक्षर पटेल (सात) के आउट होने के बाद क्रीज संभाली और सकारात्मक बल्लेबाजी की। उन्होंने स्वीप शॉट अच्छी तरह से खेले। कोहली ने टिककर बल्लेबाजी की लेकिन इस बीच कुछ दर्शनीय ड्राइव लगाये।

इंग्लैंड ने सुबह भारत के विकेट निकालने में देर नहीं लगायी। चेतेश्वर पुजारा (सात) दिन के पहले ओवर में ही रन आउट हो गये। वह लीच की गेंद फ्लिक करने के लिये आगे आये लेकिन सही समय पर क्रीज पर नहीं पहुंच सके।
Read More News: राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे का निर्देश, कहा- आयुष अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध

रोहित शर्मा (26) को बेन फॉक्स ने स्टंप आउट किया। फॉक्स ने विकेट के पीछे अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा और ऋषभ पंत (आठ) को भी बड़ी खूबसूरती से स्टंप आउट करके जल्दी चलता किया। अजिंक्य रहाणे (10) ने मोईन अली की गेंद पर शार्ट लेग पर कैच देने से पहले दो अच्छे शॉट लगाये।

भारत का स्कोर –

नवीनतम स्कोर-