राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे का निर्देश, कहा- आयुष अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराएं | Instructions of Minister of State Ramkishore Kavre, said- Provide better treatment to patients in Ayush hospitals

राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे का निर्देश, कहा- आयुष अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराएं

राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे का निर्देश, कहा- आयुष अस्पतालों में मरीजों को बेहतर उपचार उपलब्ध कराएं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : February 12, 2021/6:24 pm IST

सिंगरौली: आयुष (स्वतंत्र प्रभार) राज्य मंत्री रामकिशोर कावरे ने कहा कि आयुष पद्धति भारत की अत्यंत प्राचीन उपचार पद्धति है। यह पद्धति पूर्णत: सुरक्षित है। इस पद्धति से उपचार में दवाईयों से किसी तरह से साइड इफैक्ट की संभावना बिल्कुल नहीं रहती। उन्होंने कहा कि आयुर्वेद एवं होम्योपैथी औषधालयों को हेल्थ वैलनेस सेंटर के रूप में विकसित किया जा रहा है।
   
राज्य मंत्री कावरे ने कहा कि अपने-अपने क्षेत्र में स्थापित किये गये हेल्थ एण्ड वैलनेस सेंटर्स का लाभ क्षेत्र के ग्रामीणों को अधिक से अधिक दिलाये। उन्होंने कहा कि जिला आयुष अधिकारी अपने निवास एवं अस्पताल परिसर में हर्बल गार्डेन लगायें। उन्होंने कहा कि आयुष अधिकारी नागरिकों को आयुर्वेद पद्धति, होम्योपैथिक पद्धति, यूनानी पद्धति व योगा पद्धति के संबंध में जानकारी दें। आयुष अधिकारी गांव में समय-समय पर होने वाली ग्राम सभा की बैठकों में जाये तथा आयुष पद्धति से उपचार के संबंध में ग्रामीणों को बताये।