राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश | Light to moderate rain in many parts of Rajasthan during last 24 hours

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश

राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : July 17, 2021/2:50 pm IST

जयपुर, 17 जुलाई (भाषा) राजस्थान में पिछले 24 घंटों के दौरान कई हिस्सों में हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश दर्ज की गईं। टोंक और गंगानगर के सूरतगढ़ में अधिकतम 3-3 सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई।

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान उदयपुर के गिरवा, जयपुर के नारायणा और बीकानेर में 2-2 सेंटीमीटर और कुछ अन्य स्थानों पर एक सेंटीमीटर ओर उससे कम बारिश दर्ज की गई।

विभाग के अनुसार शनिवार सुबह से शाम तक टोंक में 7 मिलीमीटर, धौलपुर में 5.5 मिलीमीटर, बीकानेर में 3.2 मिलीमीटर, और चूरू में 1.7 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। वहीं पाली 42.5 डिग्री सेल्सियस के अधिकतम तापमान के साथ राज्य में सबसे अधिक गर्म स्थान रहा। धौलपुर और गंगानगर में अधिकतम तापमान 42.2-42.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर मौसम केन्द्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि शनिवार रात से ही बारिश की गतिविधियों में बढोत्तरी होगी। उन्होंने बताया कि पूर्वी राजस्थान के भरतपुर और जयपुर संभाग में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना अगले तीन-चार दिनों तक बनी रहेगी।

उन्होंने बताया कि रविवार को उत्तरी पूर्वी हिस्सों के कुछ इलाकों में भारी से अति भारी बारिश होने का अनुमान है और पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर और बीकानेर संभाग में भी बारिश की गतिविधियां जारी रहेगी। अधिकतर स्थानों पर हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश होने का अनुमान है।

भाषा कुंज

देवेंद्र

देवेंद्र

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers