लालू से मिलने पहुंचीं विधायक ने पृथकवास से छूट का किया अनुरोध | MLA who arrived to meet Laloo requests exemption from separation

लालू से मिलने पहुंचीं विधायक ने पृथकवास से छूट का किया अनुरोध

लालू से मिलने पहुंचीं विधायक ने पृथकवास से छूट का किया अनुरोध

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : September 3, 2020/11:24 am IST

(संपादकीय सुधार के साथ रिपीट)

रांची, तीन सितंबर (भाषा) झारखंड की राजधानी रांची के राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) में भर्ती लालू प्रसाद यादव से मिलने पहुंचने पर 14 दिनों के लिए पृथकवास में भेजी गईं बिहार के बाराचट्टी क्षेत्र से राजद विधायक समता देवी ने बदले की भावना के चलते अपने खिलाफ कार्रवाई करने के आरोप लगाते हुए राज्य सरकार से पृथकवास मुक्त कर वापस गया जाने की अनुमति देने की अपील की है।

गया में बाराचट्टी क्षेत्र से राष्ट्रीय जनता दल (राजद) विधायक समता देवी ने ‘पीटीआई- भाषा’ को बताया कि उन्होंने अपने पृथकवास के खिलाफ राज्य सरकार से आज अपील की है और पृथकवास के आदेश में छूट देकर गया वापस जाने की अनुमति मांगी है।

रांची के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (कानून-व्यवस्था) अखिलेश कुमार सिन्हा ने सड़क मार्ग से यहां पहुंचीं विधायक समता देवी को उनकी एक सहयोगी महिला एवं दो अंगरक्षकों के साथ बुधवार को चौदह दिन के लिए पृथकवास में भेज दिया था।

विधायक को उनके सहयोगी एवं अंगरक्षकों के साथ हटिया स्थित सरकारी अतिथिशाला में रखा गया है।

समता देवी ने आरोप लगाया, ‘‘रांची के स्थानीय प्रशासन ने राजद का होने के कारण उनके खिलाफ बदले की भावना से कार्रवाई की है। मैं दलित हूं और महिला हूं। अधिकारियों के समक्ष मैं गिड़गिड़ायी लेकिन उन्होंने रहम नहीं किया।’’

इस संबन्ध में पूछे जाने पर राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने कहा कि विधायक के आने की उन्हें कोई सूचना नहीं थी और वह किन परिस्थितियों में यहां पहुंचीं इसके बारे में उन्हें कुछ नहीं पता है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन ने नियमानुसार जो कार्रवाई की है उसके बारे में वह कोई टिप्पणी नहीं करना चाहते हैं।

आधिकारिक सूत्रों ने बुधवार को बताया था कि कोविड काल के नियमों के तहत विधायक को 14 दिन के लिये पृथकवास में भेजने की कार्रवाई की गई है।

विधायक समता देवी ने ‘पीटीआई भाषा’ से बातचीत में दावा किया था कि वह रिम्स में किसी की चिकित्सा के उद्देश्य से पहुंची थीं और उन्हें पता नहीं था कि यहां पृथकवास का नियम है। उन्होंने कहा कि वह बिहार की दलित विधायक हैं और उनका उत्पीड़न किया जा रहा है।

माना जा रहा है कि बिहार में आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर विधायक यहां न्यायिक हिरासत में रिम्स में राजद अध्यक्ष लालू यादव के पास पैरवी के लिए पहुंची थीं लेकिन विपक्ष के हमलावर रुख के दबाव में प्रशासन को उन्हें पृथकवास में भेजना पड़ा।

भाषा, इन्दु प्रशांत

प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers