स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया कोरोना का टीका, आज से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत | MP Health Minister took the first dose of corona vaccine, injected vaccine in Jaypee Hospital

स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया कोरोना का टीका, आज से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत

स्वास्थ्य मंत्री ने लगवाया कोरोना का टीका, आज से कोरोना वैक्सीनेशन के दूसरे चरण की शुरूआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : March 1, 2021/5:56 am IST

भोपाल। देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया। मुख्य तौर पर 60 साल से ज्यादा उम्र के लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वैक्सीन की पहली खुराक ली। इस दौरान पीएम मोदी ने देशवासियों से कोरोना के खिलाफ जंग में साथ देने की अपील की।

इसी क्रम में मध्यप्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने कोरोना की वैक्सीन लगवाई। मंत्री प्रभुराम चौधरी ने जेपी अस्पताल में कोरोना की पहली डोज ली। इधर गांधी मेडिकल कॉलेज में बुजुर्गों को टीका लगाया जा रहा है। मंत्री विश्वास सारंग के मौजूदगी में टीका लगाया जा रहा है।

बता दें कि आज मध्यप्रदेश में आज 186 स्वास्थ्य संस्थाओं में कोरोना का टीका लगेगा। प्रदेश में मार्च के पहले सप्ताह में 3, 4 और 6 मार्च को वैक्सीनेशन के सेशन होंगे। MP में 1 महीने में 5 हजार से ज्यादा सेशन वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। मध्य प्रदेश को दूसरे चरण के लिए वैक्सीन के 16.63 लाख डोज मिलेंगे। मध्य प्रदेश को अभी तक 7 लाख डोज मिल चुके हैं।

Read More News: महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, सुसाइड केस में शामिल होने का आरोप

 
Flowers