महाराष्ट्रः औरंगाबाद के चिड़ियाघर में बाघिन ‘समृद्धि’ ने पांच शावकों को जन्म दिया, 9 से 14 हुई संख्या | Maharashtra: Tigress gave birth to five cubs at Aurangabad zoo

महाराष्ट्रः औरंगाबाद के चिड़ियाघर में बाघिन ‘समृद्धि’ ने पांच शावकों को जन्म दिया, 9 से 14 हुई संख्या

महाराष्ट्रः औरंगाबाद के चिड़ियाघर में बाघिन ‘समृद्धि’ ने पांच शावकों को जन्म दिया, 9 से 14 हुई संख्या

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : December 25, 2020/5:08 pm IST

औरंगाबाद: महाराष्ट्र के औरंगाबाद में शहरी निकाय द्वारा संचालित चिड़ियाघर में क्रिसमस की सुबह खुशी लेकर आयी, यहां शुक्रवार को तड़के बाघिन ने पांच शावकों को जन्म दिया। औरंगाबाद नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि ‘समृद्धि’ नाम की बाघिन ने पांच शावकों को जन्म दिया है, जिन्हें 36 घंटे की निगरानी में रखा गया है। यह तीसरी बार है जब बाघिन ने बच्चों को जन्म दिया है।

Read More: CG Ki Baat! जब हर सरकार विकास कार्यों का हवाला देकर कर्ज लेती है, तो फिर ’मेरा कर्ज Vs तेरा कर्ज’ की लड़ाई क्यों?

चिड़ियाघर के अधीक्षक एसएस नाइकवाडे ने बताया, ‘‘ समृद्धि का जन्म सिद्धार्थ चिड़ियाघर में हुआ था। उसने अब तक 12 शावकों को जन्म दिया है जिनमें से पांच शावकों का जन्म शुक्रवार तड़के हुआ और एक बार में जन्म लेने वाले शावकों की यह सबसे बड़ी संख्या है। इन शावकों के पिता का जन्म भी इसी चिड़ियाघर में आठ साल पहले हुआ था।’’उन्होंने बताया कि क्रिसमस पर जन्मे इन शावकों के साथ चिड़ियाघर में बाघों की संख्या नौ से 14 हो गई है।

Read More: पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी