लवीना लोध पर महेश और मुकेश भट्ट ने दायर किया 1 करोड़ की मानहानि का मुकदमा; दोनों पर एक्ट्रेस ने लगाए थे गंभीर आरोप | Mahesh Bhatt, Mukesh Bhatt file defamation suit against woman in court

लवीना लोध पर महेश और मुकेश भट्ट ने दायर किया 1 करोड़ की मानहानि का मुकदमा; दोनों पर एक्ट्रेस ने लगाए थे गंभीर आरोप

लवीना लोध पर महेश और मुकेश भट्ट ने दायर किया 1 करोड़ की मानहानि का मुकदमा; दोनों पर एक्ट्रेस ने लगाए थे गंभीर आरोप

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 09:13 AM IST, Published Date : December 4, 2022/9:13 am IST

मुंबई, 26 अक्टूबर (भाषा) फिल्मनिर्माता महेश भट्ट और उनके भाई मुकेश भट्ट ने अभिनेत्री लवीना लोध के खिलाफ मानहानिकारक और झूठे आरोप लगाने के लिए सोमवार को बम्बई उच्च न्यायालय में एक मानहानि वाद दायर किया।

Read More: जल जीवन मिशन के सभी टेंडर निरस्त होने पर नेता प्रतिपक्ष कौशिक बोले- IBC24 की खबर के बाद टेंडर हुआ रद्द

भट्ट भाइयों ने लोध से एक करोड़ रुपये का हर्जाना भी मांगा है और भविष्य में उन्हें इसक तरह के झूठे दावे करने से रोकने को लेकर आदेश दिये जाने का अनुरोध किया है।

अर्जी शीध्र सुनवायी के लिए सोमवार को न्यायमूर्ति ए के मेनन की एकल पीठ के समक्ष सुचीबद्ध हुई। पीठ ने इस पर सुनवायी की और लोध से इस पर एक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। एकल पीठ ने मामले की सुनवायी तीन सप्ताह बाद करना तय किया।

Read More: अब JCCJ नेता ने ही दिया पार्टी को जोर का झटका, सेक्टर प्रभारी ने 53 कार्यकर्ताओं के साथ थामा कांग्रेस का दामन

लोध के वकील ने अदालत को भरोसा दिया कि वह वादी (महेश और मुकेश भट्ट) के खिलाफ ऐसा कोई बयान प्रकाशित नहीं करेंगी या नहीं देंगी।

लोध ने गत सप्ताह एक वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उनका विवाह महेश भट्ट के भांजे सुमित सभरवाल से हुई है।

लोध ने वीडियो में आरोप लगाया कि सभरवाल मादक पदार्थ और मानव तस्करी के अवैध व्यापार में लिप्त हैं। लोध ने यह भी आरोप लगाया कि यह व्यापार महेश भट्ट संचालित करते हैं।

वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद, महेश भट्ट ने अपने वकील अमीत नाइक के माध्यम से लोध को एक कानूनी नोटिस भेजा और उन्हें इस तरह के झूठे बयान देना बंद करने के लिए कहा।

Read More: सोने चांदी की कीमतों में फिर आई गिरावट, जानिए क्या है आज के ताजा भाव

सोमवार को, भट्ट भाइयों ने बम्बई उच्च न्यायालय में एक वाद दायर किया जिसमें लोध को उनके खिलाफ कोई भी मानहानिकारक और अपमानजनक टिप्पणी करने, प्रकाशित करने और प्रसारित करने से रोकने का अनुरोध किया गया।

वाद में कहा गया है, ‘‘विभिन्न प्रकार के अपमानजनक, गलत और झूठे आरोपों और बयानों के लिए वाद में प्रतिवादी (लोध) से एक करोड़ रुपये का हर्जाना भी मांगा गया है।’’

इसमें लोध को यह निर्देश देने का भी अनुरोध किया गया है वह अपना वीडियो हटा लें।

Read More:कांग्रेस के सीनियर नेता सत्यनारायण शर्मा ने किया प्रचार, कहा- जनता धोखेबाजों को सिखाएगी सबक, कमलनाथ की बनेगी सरकार

वाद में दावा किया गया है कि सभरवाल का भट्ट भाइयों से कोई सीधा संबंध नहीं और वह ‘‘अर्जीकर्ताओं की बहन के पति के भाई के पुत्र हैं।’’

वाद में यह भी कहा गया है कि लोध ने अपने पति से तलाक के मामले में मनमाफिक समझौते के इरादे से महेश और मुकेश भट्ट के खिलाफ झूठे आरोप लगाए हैं, जो प्रसिद्ध व्यक्ति हैं।

 
Flowers