मल्टीप्लेक्स संगठन ने सरकार से सिनेमाघरों को खोलने की अपील की | Multiplex organization urges government to open cinemas

मल्टीप्लेक्स संगठन ने सरकार से सिनेमाघरों को खोलने की अपील की

मल्टीप्लेक्स संगठन ने सरकार से सिनेमाघरों को खोलने की अपील की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:15 PM IST, Published Date : September 15, 2020/3:10 pm IST

नयी दिल्ली, 15 सितंबर (भाषा) कोरोना वायरस महामारी के रोकथाम के मद्देनजर देश में सिनेमाघर अब भी बंद हैं और मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने मंगलवार को सरकार से ‘तत्काल’ सिनेमाघरों को खोलने की अनुमति देने की अपील की।

संगठन ने कहा कि लाखों लोगों को नौकरियां देने वाले इस क्षेत्र को पिछले छह महीने में 9,000 करोड़ रुपये का अनुमानित नुकसान हुआ है।

देश में पीवीआर, आईनोक्स और सिनेपोलिस जैसे सभी मल्टीप्लेक्स (कई स्क्रीन वाले सिनेमाघर) का प्रतिनिधित्व करने वाली संस्था ने कहा कि इस क्षेत्र में सीधे तौर पर दो लाख लोगों को रोजगार मिलता है और अप्रत्यक्ष तौर पर भी लाखों लोगों को इससे रोजगार मुहैया होता है।

संस्था ने फिल्मों को ‘सॉफ्ट पावर ऑफ इंडिया’ बताते हुए कहा कि देश में सिनेमा लाखों लोगों के मनोरंजन का मुख्य साधन है और अभी देश में 10,000 सिनेमा स्क्रीन लगभग पिछले छह महीने से बंद हैं। सिनेमाघर क्षेत्र को वित्तीय नुकसान हुआ है और अब अगर सरकार सिनेमाघरों को खोलने की इजाजत नहीं देती है तो लोगों की नौकरियां जाएंगी।

ट्विटर पर यह अपील हैशटैग ‘अनलॉक सिनेमा सेव जॉब्स’ (सिनेमाघर खोलें, नौकरियां बचाएं) पोस्ट करने के साथ ही कुछ अखबारों में इस संबंध में विज्ञापन भी आए हैं।

फिल्मनिर्माता अनुराग कश्यप ने भी ट्विटर पर इस अपील को समर्थन दिया है।

भाषा स्नेहा प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers