सेना के हाथों 82 लोगों की मौत, एक के उपर एक रखे गए शव | Myanmar security forces kill 82 democracy supporters in a day

सेना के हाथों 82 लोगों की मौत, एक के उपर एक रखे गए शव

सेना के हाथों 82 लोगों की मौत, एक के उपर एक रखे गए शव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:56 PM IST, Published Date : April 10, 2021/7:17 pm IST

यांगून, 10 अप्रैल (एपी) म्यांमा में सुरक्षा बलों ने शुक्रवार को सैन्य तख्तापलट के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले कम से कम 82 लोकतंत्र समर्थकों को मार डाला। मारे गए प्रदर्शनकारियों की संख्या पर नजर रखने वाले एक संगठन और स्थानीय मीडिया की खबरों में यह दावा किया गया है।

पढ़ें- सीएम बघेल की मासिक रेडियोवार्ता लोकवाणी का प्रसारण आज, नया बजट, नए लक्ष्य पर होगी बात

बागो शहर में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में शुक्रवार को 82 प्रदर्शनकारियों की मौत हो गयी। इससे पहले 14 मार्च को यांगून में 100 से ज्यादा लोग मारे गए थे। यांगून से बागो करीब 100 किलोमीटर दूर है। ‘एसोसिएडेट प्रेस’ स्वतंत्र रूप से मौत के इन आंकड़ों की पुष्टि करने में असमर्थ है।

पढ़ें- आज से ‘टीका उत्सव’, 11 से 14 अप्रैल तक अधिकतम योग्य…

‘असिस्टेंस असोसिएशन फॉर पॉलिटिकल प्रिजनर्स’ द्वारा संकलित शुरुआती आंकड़ों के मुताबिक मरने वालों की संख्या 82 है। यह संगठन मरने वालों और गिरफ्तार लोगों की दैनिक संख्या जारी करता है।

पढ़ें- एक प्रबंधन संस्थान के 45 विद्यार्थी संक्रमित, 280 क…

ये आंकड़े काफी व्यापक रूप से विश्वसनीय माने जाते हैं क्योंकि मौत के नए मामलों को तब तक शामिल नहीं किया जाता जब तक उनकी पुष्टि नहीं हो जाती और उनका विवरण वेबसाइट पर नहीं दे दिया जाता।

पढ़ें- ऑपरेशन रामबाण…बड़ा खुलासा! अस्पतालों और बाजार से …

संगठन ने शनिवार की रिपोर्ट में कहा कि उसे बागो में मरने वालों की संख्या के और बढ़ने की आशंका है क्योंकि और मामलों का सत्यापन किया जाना बाकी है। ऑनलाइन समाचार वेबसाइट म्यांमा नाऊ ने भी 82 लोगों के मारे जाने की खबर दी है।