न्यूयॉर्क की अदालत में अमेजम पर मुकदमा, कर्मचारियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप | New York court accuses Amazon of undermining safety of employees, accusing him of undermining employees' safety

न्यूयॉर्क की अदालत में अमेजम पर मुकदमा, कर्मचारियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप

न्यूयॉर्क की अदालत में अमेजम पर मुकदमा, कर्मचारियों की सुरक्षा को नजरअंदाज करने का आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : February 18, 2021/11:43 am IST

न्यूयॉर्क, 18 फरवरी (एपी) न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने कोविड-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को लेकर अमेजन पर मुकदमा दायर किया है और कंपनी पर आरोप लगाया कि उसे अपने कर्मचारियों को बीमार होने से बचाने से अधिक धन कमाने की चिंता है।

यह मुकदमा मंगलवार को दायर किया गया और इसमें न्यूयॉर्क शहर स्थित अमेजन के दो केंद्रों को नामित किया गया है, जो 5000 से अधिक श्रमिकों को रोजगार देते हैं।

इसमें आरोप लगाया गया है कि अमेजन इन केंद्रों को संक्रमण से मुक्त करने में विफल रहा, जबकि संक्रमित कर्मजारी वहां मौजूद थे, कर्मचारियों के संक्रमित होने पर उनसे संपर्क नहीं किया गया और कर्मचारियों से इतना काम लिया गया कि उनके पास सामाजिक दूरी का पालन करने के लिए वक्त नहीं था।

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने मुकदमा दायर करते हुए कहा कि इस संकट के दौरान जब अमेजन और उसके सीईओ ने अरबों डॉलर का कारोबार किया, तो उस दौरान मेहनती कर्मचारियों को असुरक्षित परिस्थितियों का सामना करना पड़ा।

अमेजन के प्रवक्ता केली नांटल ने बुधवार को कहा कि अटॉर्नी जनरल का मुकदमा कोविड-19 को लेकर अमेजन की प्रतिक्रिया की सही तस्वीर पेश नहीं करता है।

एपी पाण्डेय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)