एसयूवी मैग्नाइट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए चेन्नई संयंत्र का उत्पादन बढ़ाएगी निसान | Nissan to increase production of Chennai plant to meet growing demand for SUV magnets

एसयूवी मैग्नाइट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए चेन्नई संयंत्र का उत्पादन बढ़ाएगी निसान

एसयूवी मैग्नाइट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए चेन्नई संयंत्र का उत्पादन बढ़ाएगी निसान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : April 18, 2021/6:36 am IST

नयी दिल्ली, 18 अप्रैल (भाषा) जापान की वाहन कंपनी निसान एसयूवी मैग्नाइट की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अपने चेन्नई संयंत्र का उत्पादन जुलाई तक बढ़ाकर 3,500 इकाई प्रतिमाह करेगी।

कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बताया कि मैग्नाइट की बुकिंग 50,000 इकाई को पार कर गई है।

बीते वित्त वर्ष 2020-21 में निसान मोटर इंडिया की कुल बिक्री छह प्रतिशत बढ़कर 18,886 इकाई पर पहुंच गई, जो 2019-20 में 17,831 इकाई रही थी। कंपनी चालू वित्त वर्ष में तीन अंकीय वृद्धि का लक्ष्य लेकर चल रही है।

हालांकि, कोविड की दूसरी लहर और सेमी-कंडक्टर की आपूर्ति में दिक्कतें कंपनी के लिए चुनौती हैं। कंपनी ने पिछले साल दिसंबर में चेन्नई संयंत्र में तीसरी पाली के साथ उत्पादन बढ़ाने के लिए 1,000 लोगों की नियुक्ति की घोषणा की थी।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘फरवरी से हमने तीसरी पाली में काम शुरू कर दिया है। अब हम उत्पादन बढ़ा रहे हैं। हमारा विश्वास है कि आगे चलकर हम उत्पादन के इस आंकड़े को हासिल कर कर पाएंगे। अभी कंपनी का उत्पादन प्रतिमाह 2,700 इकाई है। अगले तीन माह में हम इसे बढ़ाकर 3,500 इकाई मासिक करेंगे।’’

श्रीवास्तव ने कहा, ‘‘यह अभी योजना है। लेकिन सेमीकंडक्टर की कमी और कोविड-19 की वजह से इस लक्ष्य में चुनौती आ सकती है।’’

भाषा अजय अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)