ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 82 हुई- सरकार | Number of people infected with new form of corona virus found in BRITAIN rises to 82 in India: govt

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 82 हुई- सरकार

ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या भारत में 82 हुई- सरकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:58 PM IST, Published Date : January 8, 2021/8:33 am IST

नई दिल्ली, 8 जनवरी (भाषा) ब्रिटेन में मिले कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित पाए गए लोगों की संख्या भारत में 82 हो गई। स्वास्थ्य मंत्रालय ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- बर्ड फ्लू को लेकर प्रदेश में हाई अलर्ट, कौओं के बाद अब मुर्गियों में भी मिले लक्षण

मंत्रालय ने बताया कि वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों की संख्या छह जनवरी तक 73 थी। मंत्रालय ने कहा, ‘‘नोवेल कोरोना वायरस के सबसे पहले ब्रिटेन में पाए गए नए स्वरूप से पीड़ित लोगों की संख्या 82 है।’’

पढ़ें- गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी युवा विषय पर स्लोगन …

इससे पहले मंत्रालय ने बताया था कि वायरस के नए स्वरूप से संक्रमित लोगों को पृथक-वास में अलग कमरे में रखा जा रहा है। उनके करीबी संपर्कों को भी पृथक-वास में रखा जा रहा है। उनके सहयात्रियों, परिजन और अन्य का पता लगाने का काम शुरु कर दिया गया है तथा अन्य नमूनों की जीनोम सिक्वेंसिग चल रही है।

पढ़ें- अमेरिकी संसद भवन पर हमला! खुद में झांकने को मजबूर द…

ब्रिटेन में पाए गए कोरोना वायरस के नए स्वरूप से संक्रमण के मामले डेनमार्क, हॉलैंड, ऑस्ट्रेलिया, इटली, स्वीडन, फ्रांस, स्पेन, स्विट्जरलैंड, जर्मनी, कनाडा, जापान, लेबनान और सिंगापुर में भी सामने आ चुके हैं।

 

 
Flowers