ओसाका और सेरेना ने अभ्यास टूर्नामेंटों से नाम वापिस लिया, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से | Osaka and Serena withdraw from practice tournaments, Russia take on Italy in ATP Cup final

ओसाका और सेरेना ने अभ्यास टूर्नामेंटों से नाम वापिस लिया, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से

ओसाका और सेरेना ने अभ्यास टूर्नामेंटों से नाम वापिस लिया, एटीपी कप फाइनल में रूस का मुकाबला इटली से

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : February 6, 2021/9:35 am IST

मेलबर्न, छह फरवरी ( एपी ) आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी में जुटी ग्रैंडस्लैम चैम्पियन नाओमी ओसाका और सेरेना विलियम्स ने अभ्यास टूर्नामेंटों से नाम वापिस ले लिया जबकि दानिल मेदवेदेव के खिलाफ एटीपी कप मैच के दौरान अलेक्जेंडर ज्वेरेव चोटिल हो गए।

वह उपचार के लिये कोर्ट छोड़कर चले गए । बाद में लौटकर आने पर मेदवेदेव ने 3 . 6, 6 . 3, 7 .5 से जीत दर्ज की । आंद्रेइ रूबलेव ने इससे पहले जान लेनार्ड स्ट्रफ को 3 .6, 6 . 1 ,6 . 2 ने मात दी थी ।

फाइनल में रूस का सामना इटली से होगा । फाबियो फोगनिनी ने पाब्लो कारेनो को 6 . 2, 1 . 6, 6 . 4 से मात दी । माटेओ बेरेटिनी ने राबर्टो बाउतिस्ता को 6 . 3, 7 . 5 से हराया ।

रफेल नडाल कमर में सूजन के कारण स्पेन के लिये नहीं खेल सके । उन्होंने अभ्यास किया जिससे आस्ट्रेलियाई ओपन में उनके खेलने की संभावनाओं पर आंच नहीं आई । उनकी नजरें रिकार्ड 21वें ग्रैंडस्लैम खिताब पर है ।

ज्वेरेव के शानदार प्रदर्शन के दम पर जर्मनी ने सर्बिया को 2 . 1 से हराया ।

वहीं यारा रिवर क्लासिक में गार्बाइन मुगुरूजा ने आठवीं वरीयता प्राप्त मार्केटा वी को 6 . 1, 6 . 0 से मात दी ।

पूर्व चैम्पियन नाओमी ओसाका और विक्टोरिया अजारेंका ने आस्ट्रेलियाई ओपन की तैयारी के टूर्नामेंट से नाम वापिस ले लिया ।

दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी ओसाका ने मामूली चोट के कसरण गिप्सलैंड ट्रॉफी सेमीफाइनल से नाम वापिस लिया जहां उनका सामना एलिसे मर्टेंस से होना था ।

वहीं अजारेंका ने कमर में दर्द के कारण ग्राम्पियंस ट्रॉफी क्वार्टर फाइनल से नाम वापिस लिया जिसमें उन्हें एनेट कोंटावेट से खेलना था ।

इससे पहले सेरेना विलियम्स ने कल एशले बार्टी के खिलाफ यारा वैली क्लासिक से नाम वापिस ले लिया था ।

एपी

मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers