दिल्ली पुलिस के 80 प्रतिशत से अधिक कर्मियों को लगे कोविड-19 के टीके | Over 80 per cent of Delhi Police personnel vaccinated with Covid-19 vaccine

दिल्ली पुलिस के 80 प्रतिशत से अधिक कर्मियों को लगे कोविड-19 के टीके

दिल्ली पुलिस के 80 प्रतिशत से अधिक कर्मियों को लगे कोविड-19 के टीके

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : March 1, 2021/10:09 am IST

नयी दिल्ली, एक मार्च (भाषा) दिल्ली पुलिस के 80 प्रतिशत से अधिक कर्मियों को कोविड-19 के टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार शुक्रवार शाम सात बजे तक 66,246 पुलिस कर्मियों को कोरोना वायरस के टीके की पहली खुराक दी जा चुकी थी।

अधिकारी ने बताया कि ये सभी यातायात, अपराध शाखा, विशेष प्रकोष्ठ, सुरक्षा, मेट्रो, रेलेवे आदि इकाइयों में तैनात कर्मी हैं।

उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस में 80 हजार से अधिक कर्मी हैं। हर इकाई में टीका लगवाने वाले कर्मियों की संख्या अलग-अलग है। सबसे अधिक पीसीआर इकाई के कर्मियों को टीके लगे हैं।

दिल्ली के पुलिस आयुक्त एस एन श्रीवास्तव ने चाणक्यपुरी के ‘प्राइमस सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल’ में नौ फरवरी को टीका लगवाया था।

इससे पहले, श्रीवास्तव ने सभी कर्मियों से जल्द से जल्द कोविड-19 का टीका लगवाने का आग्रह करते हुए कहा था कि अभी तक इसके कोई प्रतिकूल प्रभाव सामने नहीं आए हैं।

परिपत्र में उन्होंने कहा था कि कोविड-19 टीकाकरण हर किसी के स्वास्थ्य के लिए जरूरी है और एक मार्च तक दिल्ली पुलिस कर्मियों को प्राथमिकता दी जाएगी।

पुलिस के अनुसार, कोविड-19 से अभी तक 34 कर्मियों की मौत हुई है।

भाषा निहारिका अनूप

अनूप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)