प्रधानमंत्री ने जलपाईगुड़ी सड़क हादसे मे हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की | PM expresses grief over jalpaiguri road accident deaths, announces compensation

प्रधानमंत्री ने जलपाईगुड़ी सड़क हादसे मे हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

प्रधानमंत्री ने जलपाईगुड़ी सड़क हादसे मे हुई मौतों पर दुख जताया, मुआवजे की घोषणा की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : January 20, 2021/7:37 am IST

नयी दिल्ली, 20 जनवरी (भाषा) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले के धुपगुड़ी में सड़क हादसे में हुई मौतों पर बुधवार को शोक जताया तथा मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये के मुआवजे की भी घोषण की।

प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से जारी एक ट्वीट में कहा गया, ‘‘पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी के धुपगुड़ी में सड़क हादसे की घटना बहुत ही दुखद हैं। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ हैं। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं।’’

प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रूपये और घायलों को 50 हजार रूपये की आर्थिक मदद प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से दी जाएगी।

यह हादसा मंगलवार रात उस वक्त हुआ जब बारातियों को ले जा रहे तीन वाहनों और पत्थर लदे एक ट्रक में टक्कर हो गई। इसमें चार बच्चों सहित 14 बारातियों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए ।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक बारातियों की कार सड़क पर गलत दिशा से धुपगुड़ी की ओर जा रही थीं और घने कोहरे की वजह से यह टक्कर हुई।

भाषा ब्रजेन्द्र ब्रजेन्द्र शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)