प्रधानमंत्री दो मार्च को करेंगे दूसरे मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन का उद्घाटन: मांडविया | PM to inaugurate 2nd Maritime India Summit on March 2: Mandaviya

प्रधानमंत्री दो मार्च को करेंगे दूसरे मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन का उद्घाटन: मांडविया

प्रधानमंत्री दो मार्च को करेंगे दूसरे मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन का उद्घाटन: मांडविया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : February 11, 2021/2:14 pm IST

नयी दिल्ली, 11 फरवरी (भाषा) केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया ने बृहस्पतिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो मार्च को दूसरे मैरीटाइम इंडिया शिखर सम्मेलन (एमाईएस 2021) का उद्घाटन करेंगे। सम्मेलन का यह दूसरा संस्करण ‘ऑनलाइन’ होगा और इसमें 24 देश भाग लेंगे।

भारतीय दूतावासों के जरिये के जरिये सम्मेलन में भाग लेने के लिये उन 56 देशों को आमंत्रित किया गया है, जिनकी सीमाएं समुद्र से लगी हैं। इसमें चीन शामिल नहीं हैं।

मंत्री ने कहा कि कार्यक्रम में करीब 20,000 प्रतिनिधि भाग लेंगे और एमआईएस 2021 के दूसरे संस्करण में 400 से अधिक परियोजनाओं को प्रदर्शित किया जाएगा।

सम्मेलन का आयोजन बंदरगाह, पोत परिवहन और जलमार्ग मंत्रालय उद्योग भागीदारफिक्की और ‘नॉलेज’ भागीदार के रूप में ईवाई के साथ मिलकर कर रहा है।

मांडविया ने कहा कि एमआईएस ज्ञान के आदान-प्रदान और अवसरों के लिहाज से अंतरराष्ट्रीय सहयोग के लिये एक महत्वपूर्ण मंच बनने जा रहा है।

उन्होंने इस मौके पर एमआईएस 2021 के लिये पुस्तिका जारी की और वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.मैरीटाइमइंडियासम्मिट.इन (www.maritimeindiasummit.in ) की शुरूआत की।

कोविड-19 महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए सम्मेलन ‘ऑनलाइन’ होगा।

भाषा रमण मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers