भारत-नेपाल विवाद को लेकर पाक PM इमरान खान ने उगला जहर, कही ये बड़ी बात | Pak PM Imran Khan spews poison over Indo-Nepal dispute, said this big thing

भारत-नेपाल विवाद को लेकर पाक PM इमरान खान ने उगला जहर, कही ये बड़ी बात

भारत-नेपाल विवाद को लेकर पाक PM इमरान खान ने उगला जहर, कही ये बड़ी बात

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : May 27, 2020/10:44 am IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान एक बार फिर भारत के खिलाफ जहर उगला है। वो भी ऐसे समय में जब भारत और नेपाल के बीच सीमा को लेकर तनाव की स्थिति पैदा हो गई है। इमरान फिर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए विवादित बयान दिया है।

Read More News: जीरम घाटी मामले पूर्व राजनांदगांव विधायक के बेटे जितेंद्र मुदलियार के बेटे ने दर्ज कराई FIR, पिता उदय  
पीएम इमरान खान ने भारत-नेपाल के बीच उपजे सीमा विवाद को लेकर कहा कि हिंदुत्व सुप्रेमेसिस्ट मोदी सरकार अहंकार से पूर्ण विस्तारवादी नीतियों के साथ भारत पड़ोसी देशों के लिए खतरा बन गया है। बांग्लादेश को नागरिकता संशोधन कानून के जरिए और नेपाल-चीन के लिए सीमा विवाद से भारत खतरा पेश कर रहा है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ भारत झूठे फ्लैग ऑपरेशन चलाकर मुश्किलें पैदा कर रहा है।

Read More News: कांकेर में डॉक्टर पाया गया कोरोना संक्रमित, गांधी उद्यान मार्ग को किया गया सील

वहीं नेपाल के बहाने एक बार फिर कश्मीर मुद्दे को लेकर कहा कि भारत कश्मीर पर अवैध कब्जे, जेनेवा संधि के तहत युद्ध अपराध को अंजाम देने और पाकिस्तान के हिस्से वाले कश्मीर पर दावा पेश करने के बाद कर रहा है। आगे कहा कि मुस्लिमों को दोयम दर्जे का नागरिक बनाने वाली फासीवादी मोदी सरकार केवल भारतीय अल्पसंख्यकों के लिए ही नहीं बल्कि क्षेत्रीय शांति के लिए भी खतरा है।”

Read More News: लॉकडाउन के बीच BEd-DEd के लिए शुरू हुई भर्ती प्रक्रिया, 30 जून तक कर सकेंगे आवेदन

आपको यह भी बता दें कि नेपाल और भारत के बीच सीमा को लेकर किन कारणों से विवाद की स्थिति पैदा हो गई है। दरअसल 8 मई को भारत ने लिपुलेख से होकर गुजरने वाली कैलाश मानसरोवर लिंक रोड का उद्घाटन किया था जिसको लेकर नेपाल ने विरोध दर्ज कराया था। नेपाल उत्तराखंड के लिपुलेख कालापानी, और लिम्पियाधुरा पर अपना दावा पेश करता है और उसने इन तीनों क्षेत्रों को शामिल करते हुए एक नया नक्शा भी जारी किया है। जिसके लेकर भारत और नेपाल के बीच विवाद गहरा गया है।

Read More News:अब 7 दिन क्ववारंटाइन रहने के बाद घर जा सकेंगे विदेश से लौटे लोग, गृह मंत्रालय ने 

भारत ने अपने बयान में कहा है कि सड़क निर्माण भारतीय क्षेत्रों में ही हुआ है। वहीं भारत ने यह तक भी कहा है कि दोनों देश कोरोना वायरस को सफलता पूर्वक निपटा लें। इसके बाद सीमा विवाद पर खुलकर बातें करेंगे। लेकिन भारत के इन सुझाओं के खिलाफ जाकर नेपाल युद्ध करने को उतारू होता दिख रहा है।