पराग्वे ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका | Paraguay halt Argentina on draw

पराग्वे ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

पराग्वे ने अर्जेंटीना को ड्रा पर रोका

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : November 13, 2020/4:47 am IST

साओ पाउलो, 13 नवंबर (एपी) लियोनेल मेस्सी का एक गोल अमान्य घोषित कर दिया गया जबकि दूसरी बार गोलकीपर ने बेहतरीन तरीके से उनका शॉट बचाया जिससे अर्जेंटीना को दक्षिण अमेरिकी विश्व कप क्वालीफाईंग फुटबॉल मैच में पराग्वे से 1-1 से ड्रा खेलना पड़ा।

लॉ बोम्बोनेरा स्टेडियम में खेले गये मैच के बाद अर्जेंटीना तीन मैचों में सात अंक लेकर शीर्ष पर पहुंच गया है लेकिन ब्राजील नौवें स्थान पर काबिज वेनेजुएला के खिलाफ जीत दर्ज करने पर उससे आगे पहुंच सकता है। ब्राजील के अभी छह अंक हैं। पराग्वे पांच अंकों के साथ चौथे स्थान पर है।

अर्जेंटीना का क्वालीफाईंग में चौथा मैच मंगलवार को होगा।

गुरुवार को पहले मैच में दसवें स्थान पर काबिज बोलिविया को अंतिम क्षणों में पेनल्टी गंवाने का खामियाजा भुगतना पड़ा जिससे इक्वेडर ने उसे 3-2 से हराया। इक्वेडर तीन मैचों में छह अंक लेकर तीसरे स्थान पर है।

शीर्ष चार में रहने वाली टीमों को कतर में 2022 में होने वाले विश्व कप में स्वत: जगह मिल जाएगी जबकि पांचवें स्थान की टीम अंतर महाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेगी।

पराग्वे ने फिर से अर्जेंटीना को परेशानी में डाला। उसने एंजेल रोमेरा के 21वें मिनट में पेनल्टी पर किये गये गोल से बढ़त बनायी। अर्जेंटीना ने 41वें मिनट में निकोलस गोंजालेज के गोल की मदद से बराबरी की।

मेस्सी ने 57वें मिनट में अर्जेंटीना को बढ़त दिला दी थी लेकिन वीडियो समीक्षा में पाया गया कि इससे 27 सेकेंड पहले फाउल किया गया था जबकि गेंद अर्जेंटीना के पाले में ही थी। मेस्सी इसके 14 मिनट बाद फिर से गोल करने के करीब पहुंच गये थे लेकिन पराग्वे के गोलकीपर एंटनी सिल्वा ने बेहतरीन बचाव करके मैच को ड्रा करवा दिया।

एपी पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers