टीकाकरण रणनीति की हो समीक्षा, पंजाब के मुख्यमंत्री की मांग | Punjab CM demands review of vaccination strategy

टीकाकरण रणनीति की हो समीक्षा, पंजाब के मुख्यमंत्री की मांग

टीकाकरण रणनीति की हो समीक्षा, पंजाब के मुख्यमंत्री की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 8, 2021/6:41 pm IST

चंडीगढ़, आठ अप्रैल (भाषा) पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने केंद्र से राज्यों को कोविड-19 टीकाकरण के लिए लचीलेपन के साथ स्थानीय स्तर पर रणनीति तैयार करने की अनुमति देने को कहा है।

सिंह ने संक्रमण से ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में सभी वयस्कों के साथ लीवर और किडनी की बीमारियों से ग्रसित 45 साल से कम उम्र के लोगों के टीकाकरण के लिए नियमों की समीक्षा का भी अनुरोध किया।

पंजाब सरकार ने एक बयान में बताया कि कोविड-19 और टीकाकरण की स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए प्रधानमंत्री से संवाद के बाद सिंह ने एक पत्र में प्रधानमंत्री को ये सुझाव दिए हैं।

प्रधानमंत्री के साथ संवाद के दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने टीके की कमी की ओर ध्यान दिलाया और सुचारू रूप से टीकाकरण अभियान के लिये पहले ही अगले 10 दिन के लिए खुराक मुहैया करवाने का अनुरोध किया।

पटनायक ने कोविड-19 की स्थिति से निपटने के लिए राज्य को 300 करोड़ रुपये मदद की मांग भी की। मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘कम आपूर्ति के कारण हम टीकाकरण अभियान को तेज नहीं कर पा रहे हैं।’’

वहीं, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि राज्य ‘‘जांच, संक्रमितों के संपर्क का पता लगाने और उपचार’ पर ध्यान केंद्रित कर रहा है और हर दिन एक लाख से ज्यादा नमूनों की जांच की जा रही है। रूपाणी ने बैठक में राज्य सरकार द्वारा संक्रमण को रोकने के लिए उठाए गए विभिन्न कदमों से अवगत कराया।

भाषा आशीष प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers