कृषि कानूनों को निरस्त कराने के लिए लोकसभा में गैर सरकारी विधेयक लाएंगे पंजाब के कांग्रेस सांसद | Punjab Congress MPs to bring private bill in Lok Sabha to repeal agricultural laws

कृषि कानूनों को निरस्त कराने के लिए लोकसभा में गैर सरकारी विधेयक लाएंगे पंजाब के कांग्रेस सांसद

कृषि कानूनों को निरस्त कराने के लिए लोकसभा में गैर सरकारी विधेयक लाएंगे पंजाब के कांग्रेस सांसद

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:47 PM IST, Published Date : February 9, 2021/9:48 am IST

नयी दिल्ली, नौ फरवरी (भाषा) पंजाब से ताल्लुक रखने वाले कांग्रेस के कुछ सांसद विवादों में घिरे तीनों नये कृषि कानूनों को निरस्त कराने के लिए लोकसभा में गैर सरकारी विधेयक लाएंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने संवाददाताओं को बताया कि पंजाब के कांग्रेस सांसदों के एक समूह की ओर से इसी सत्र में ‘निरसन एवं संशोधन विधेयक-2021’ पेश किया जाएगा।

इस गैर सरकारी विधेयक को पेश करने वाले सांसदों में तिवारी, परनीत कौर, जसबीर सिंह गिल और संतोख चौधरी शामिल होंगे।

तिवारी ने कहा कि वे दूसरे दलों के उन सांसदों का भी समर्थन हासिल करने का प्रयास करेंगे जो किसानों के लिए सहानुभूति रखते हैं और नए कृषि कानूनों को लेकर उनके रुख का समर्थन करते हैं।

यह पूछे जाने पर कि क्या इसी तरह का गैर सरकारी विधेयक राज्यसभा में भी लाया जाएगा तो कांग्रेस नेता ने कहा कि वे उच्च सदन के अपने साथियों से ऐसा करने का आग्रह करेंगे।

उल्लेखनीय है कि कृषि कानूनों के खिलाफ हजारों किसान दिल्ली के निकट दो महीने से अधिक समय से प्रदर्शन कर रहे हैं। ये कानून पिछले साल सितंबर में अमल में आए थे।

भाषा हक हक वैभव

वैभव

 
Flowers