संघ प्रमुख मोहन भागवत को हुआ कोरोना, नागपुर के एक निजी अस्पताल में हुए भर्ती | RSS chief Mohan Bhagwat infected with Covid-19, hospitalized

संघ प्रमुख मोहन भागवत को हुआ कोरोना, नागपुर के एक निजी अस्पताल में हुए भर्ती

संघ प्रमुख मोहन भागवत को हुआ कोरोना, नागपुर के एक निजी अस्पताल में हुए भर्ती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : April 10, 2021/2:28 pm IST

नागपुर,  (भाषा) राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद उन्हें नागपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। संघ की तरफ से यह जानकारी दी गई।

ये भी पढ़ें:बंगाल में चौथे चरण का रण, दोपहर 12 बजे तक 33.98% मत…

एक पदाधिकारी ने शनिवार को कहा कि संघ के वरिष्ठ नेता और पूर्व सरकार्यवाह सुरेश ‘भैयाजी’ जोशी भी कोविड-19 से पीड़ित पाए गए हैं और फिलहाल पृथकवास में हैं। उन्होंने कहा कि 73 वर्षीय जोशी कुछ दिन पहले कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे।

जिस अस्पताल में भागवत (70) भर्ती हैं उसने एक स्वास्थ्य बुलेटिन जारी कर रहा कि संघ प्रमुख के स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर है और उनके स्वास्थ्य के सभी पैमाने सामान्य हैं। इससे पहले संघ ने आज बताया कि भागवत (70) में संक्रमण के सामान्य लक्षण हैं।

संघ ने ट्वीट किया, ‘‘राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। उनमें कोविड-19 के सामान्य लक्षण हैं तथा उन्हें सामान्य जांच के लिए और सावधानी के तौर पर नागपुर के किंग्सवे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।’’

उन्होंने कहा कि भागवत को शुक्रवार को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्होंने कहा कि उनकी हालत स्थिर है और वह निगरानी में हैं।

स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा गया कि भागवत के सीने का सीटी स्कैन किया गया और अन्य जरूरी जांचें भी की गई हैं। इसमें कहा गया कि उनके स्वास्थ्य के सभी अहम पैमाने सामान्य हैं।

ये भी पढ़ें:चौथे चरण के मतदान के बीच हिंसा, सुरक्षाबलों की फायर…

इसमें कहा गया, “बिना किसी कृत्रिम सहायता के वह सामान्य रूप से सांस ले पा रहे हैं। उनके मधुमेह का स्तर भी ठीक है। कमरे की हवा में वह छह मिनट तक टहलने के परीक्षण को भी पूरा कर रहे हैं। उनकी सेहत स्थिर है और वह चिकित्सकों की निगरानी में हैं।”

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, ‘‘मैं सरसंघचालक मोहन भागवत के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।’’

ये भी पढ़ें:जवान रामेश्वर मन्हास से पूछताछ जारी, CRPF हेडक्वार्.