म्यांमा में सेना के समर्थन में रैली, तख्तापलट का विरोध करने वालों पर हमला | Rally in support of army in Myanmar, attacking those opposing coup

म्यांमा में सेना के समर्थन में रैली, तख्तापलट का विरोध करने वालों पर हमला

म्यांमा में सेना के समर्थन में रैली, तख्तापलट का विरोध करने वालों पर हमला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:54 PM IST, Published Date : February 25, 2021/10:13 am IST

यांगून,25 फरवरी (एपी) म्यांमा में सैन्य शासन का समर्थन कर रहे एक गुट के कुछ लोगों ने देश में सैन्य तख्तापलट का विरोध कर रहे लोगों पर बृहस्पतिवार को हमला किया, जिसमें कई लोग घायल हो गए।

‘ असोसिएशन ऑफ साउथ ईस्ट एशियन नेशन’’ के सदस्य म्यांमा की सेना से तनाव कम करने के लिए कुछ ढील देने की अपील कर रहे हैं। दस देशों के क्षेत्रीय गुट का मानना है कि टकराव के बजाए सैन्य अधिकारियों के साथ बातचीत किसी सहमति तक पहुंचने के लिए ज्यादा प्रभावी तरीका है।

सोशल मीडिया पर जारी तस्वीरों में हमलावरों और घायलों को देखा जा सकता है, वहीं पुलिस मूकदर्शक बन कर खड़ी हुई है। तेजी से वायरल हो रहे एक वीडिया में सुले पगोडा जाने वाली एक सड़क के चौराहे पर एक कार्यालय के सामने एक व्यक्ति को चाकू मारा जा रहा है। घायलों की स्थिति के बारे में फिलहाल कुछ पता नहीं चल सका है।

यह घटना उस वक्त हुई जब सैकडों लोगों ने सैन्य तख्तापलट के पक्ष में रैली निकाली। उन्होंने बैनर ले रखे थे जिनमें लिखा था,‘‘ हम अपनी रक्षा सेवाओं के साथ खड़े हैं’’, ‘‘हम स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल के साथ है।’’

‘स्टेट एडमिनिस्ट्रेशन काउंसिल’ सैन्य सरकार का आधिकारिक नाम है। सेना ने एक फरवरी को तख्ता पलट कर शासन अपने हाथ में ले लिया था।

भाषा

शोभना प्रशांत

प्रशांत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)