‘झूठे बयानों’ को लेकर भाजपा के लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करवाए जाएंगे: कांग्रेस |

‘झूठे बयानों’ को लेकर भाजपा के लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करवाए जाएंगे: कांग्रेस

‘झूठे बयानों’ को लेकर भाजपा के लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करवाए जाएंगे: कांग्रेस

:   Modified Date:  April 29, 2024 / 09:28 PM IST, Published Date : April 29, 2024/9:28 pm IST

नयी दिल्ली, 29 अप्रैल (भाषा) गृह मंत्री अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में दिल्ली पुलिस द्वारा तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को एक मई को जांच में शामिल होने के लिये कहे जाने के बाद कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह भी झूठे बयानों को लेकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेताओं के खिलाफ मामले दर्ज करवाएगी।

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह दावा भी कहा कि उनकी पार्टी राहुल गांधी के एक बयान में कांट-छांट किए जाने को लेकर दिल्ली पुलिस के समक्ष सबूत देगी।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया पर फैलाए गये केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के कथित फर्जी वीडियो के सिलसिले में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी को एक मई को जांच में शामिल होने को कहा है।

सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने रेड्डी समेत कांग्रेस की तेलंगाना इकाई के पांच सदस्यों को नोटिस भेजा है, रेड्डी ने यह वीडियो ‘एक्स’ पर पोस्ट किया था।

सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस कभी झूठ नहीं फैलाती। भाजपा का सच इतना स्याह है कि वह लोगों के सामने रखने से ही सच्चाई सामने आ जाती है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप (भाजपा) निरंकुशता करियेगा, इधर से भी कार्रवाई होगी…भाजपा के कई लोगों ने राहुल गांधी के भाषण से ‘एससी, एसटी, ओबीसी एवं इडब्ल्यूएस’ शब्द हटाकर साझा किए। इन सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। हम दिल्ली पुलिस के सामने सारे सबूत लेकर जाएंगे। फिर देखते हैं कि अमित शाह की दिल्ली पुलिस सिर्फ उनके लिए जागेगी या कानून का पालन करेगी।’’

सुप्रिया का कहना था कि अगर भाजपा ने प्राथमिकी की शुरुआत कर दी है तो कांग्रेस शासित राज्यों में भाजपा के लोगों के खिलाफ मामले दर्ज करवाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री धमकी में आने वाले नहीं हैं।

भाषा हक हक रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)