रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी सॉव का हुआ कोरोना टेस्ट, जानिए क्यों सिर्फ इन पांच का ही हुआ टेस्ट | Rohit Sharma, Shubman Gill, Rishabh Pant, Navdeep Saini and Prithvi Sauv Latest Covid-19 test of Indian team, paramedics remained negative: BCCI

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी सॉव का हुआ कोरोना टेस्ट, जानिए क्यों सिर्फ इन पांच का ही हुआ टेस्ट

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत, नवदीप सैनी और पृथ्वी सॉव का हुआ कोरोना टेस्ट, जानिए क्यों सिर्फ इन पांच का ही हुआ टेस्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : January 4, 2021/6:02 am IST

मेलबर्न, चार जनवरी (भाषा) भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को कहा कि भारतीय टीम और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का आस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में तीसरे टेस्ट मैच से पहले कराया गया नवीनतम कोविड-19 परीक्षण नेगेटिव आया है।

ये भी पढ़ें- मौसम में ​हुआ जबरदस्त बदलाव, कई जगहों में हुई जोरदार बारिश, गिरे ओले

भारतीय टीम सात जनवरी से शुरू होने वाले तीसरे टेस्ट मैच के लिये सोमवार को तय कार्यक्रम के अनुसार सिडनी पहुंच गयी।

बीसीसीआई ने बयान में कहा, ‘‘भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के सदस्यों का तीन जनवरी 2021 को कोविड-19 के लिये आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया था। सभी परीक्षणों का परिणाम नेगेटिव आया है।’’

भारत के पांच खिलाड़ियों उप कप्तान रोहित शर्मा, सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, विकेटकीपर ऋषभ पंत, तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और बल्लेबाज पृथ्वी सॉव का एक इंडोर रेस्तरां में खाना खाने का वीडियो सामने आने के बाद इन सभी को अलग थलग कर दिया गया था जिसके बाद परीक्षण कराये गये थे। एक प्रशंसक ने ट्विटर पर यह वीडियो पोस्ट किया था।

ये भी पढ़ें- स्मार्ट बिजली मीटर में लगेगी सिम, प्रत्येक जिले में खोला जाएगा बिजली थाना, चोरी

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने घोषणा की थी कि बीसीसीआई के साथ मिलकर संयुक्त जांच की जा रही है कि इन खिलाड़ियों ने श्रृंखला के लिये तैयार किये गये जैव सुरक्षा प्रोटोकॉल का उल्लंघन तो नहीं किया।

इन पांचों खिलाड़ियों को हालांकि अभ्यास करने और सिडनी मैच के लिये टीम के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गयी थी। भारतीय टीम के सूत्रों के अनुसार भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर तीसरा टेस्ट मैच खेलने की मंजूरी मिल गयी है।

बीसीसीआई और क्रिकेट आस्ट्रेलिया द्वारा प्रोटोकॉल के कथित उल्लंघन को लेकर संयुक्त जांच की घोषणा करने के बावजूद पिछले दो दिन से दोनों बोर्ड की तरफ से इस पर कोई बयान नहीं आया है।

Read More News: औरंगाबाद का नाम बदलने से महाराष्ट्र में गिर सकती है उद्धव ठाकरे सरकार, रमदाव अठावले ने कही ये बड़ी बात

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने जो जैव सुरक्षित प्रोटोकॉल तैयार किया है उसके अनुसार खिलाड़ियों को बाहर बैठने की अनुमति तो है लेकिन उन्हें रेस्तरां में खाने की अनुमति नहीं है। टीम सूत्रों के अनुसार खिलाड़ियों ने कहा कि वे बारिश से बचने के लिये रेस्तरां में चले गये थे।

ऐसा लगता है कि भारतीय टीम इस विवाद के उठने और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के इससे निबटने के तरीकों से खुश नहीं है। इसके बाद आस्ट्रेलियाई मीडिया में खबर आयी कि ब्रिस्बेन में चौथा टेस्ट मैच खटायी में पड़ सकता है क्योंकि भारतीय टीम कड़े पृथकवास नियमों के कारण वहां का दौरा नहीं करना चाहती है।

Read More News: PHQ में पदस्थ DSP सुनील शर्मा की कोरोना से मौत, AIIMS रायपुर में चल रहा था ईलाज

लेकिन अभी के अनुसार चौथा टेस्ट मैच 15 जनवरी से गाबा में ही शुरू होगा। चार मैचों की श्रृंखला अभी 1-1 से बराबरी पर है।