रूस का बड़ा एक्शन, अमेरिकी कार्रवाई के जवाब में 10 अमेरिकी राजनयिकों को करेगा निष्कासित | Russia to expel 10 Us diplomats in response to US action

रूस का बड़ा एक्शन, अमेरिकी कार्रवाई के जवाब में 10 अमेरिकी राजनयिकों को करेगा निष्कासित

रूस का बड़ा एक्शन, अमेरिकी कार्रवाई के जवाब में 10 अमेरिकी राजनयिकों को करेगा निष्कासित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : April 16, 2021/6:45 pm IST

मास्को, 16 अप्रैल (एपी) रूस ने शुक्रवार को नए अमेरिकी प्रतिबंधों के जवाब में कहा कि वह 10 अमेरिकी राजनयिकों को निष्कासित करेगा और अन्य जवाबी कदम उठाएगा।

पढ़ें- नेशनल डिफेंस एकेडमी और नेवल एकेडमी की परीक्षा कल, रायपुर में बनाए गए परीक्षा केंद्र

रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि मास्को अपनी प्रतिबंध सूची में आठ अमेरिकी अधिकारियों को शामिल करेगा और रूस की राजनीति में हस्तक्षेप करने से अमेरिकी गैर-सरकारी संगठनों की गतिविधियों को प्रतिबंधित करने और रोकने के लिए कदम उठाएगा।

पढ़ें- बंगाल में पांचवें चरण का रण, 45 सीटों के लिए वोटिंग…

अमेरिका ने बृहस्पतिवार को घोषणा की थी कि उसने वाशिंगटन में रूसी राजनयिक मिशन से 10 अधिकारियों को निष्कासित कर दिया है और राष्ट्रपति जो बाइडन ने रूस के खिलाफ कड़े प्रतिबंध लगाते हुए नए शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर किए हैं।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में रेमडेसिविर इंजेक्शन की कालाबाजारी, रा…

अमेरिका का तर्क है कि वह अपनी संप्रभुता और हितों के खिलाफ रूस की गतिविधियों पर कार्रवाई कर रहा है। अमेरिका ने पिछले साल हुए राष्ट्रपति चुनाव में हस्तक्षेप करने तथा संघीय एजेंसियों में सेंधमारी करने के लिए रूस को जवाबदेह ठहराने की दिशा में कार्रवाई की है।

 

 

 
Flowers