एसबीआई ने इजरायली कॉरपोरेट समुदाय को वैश्विक व्यापार वित्त समाधान का विस्तार किया | SBI expands global trade finance solution to Israeli corporate community

एसबीआई ने इजरायली कॉरपोरेट समुदाय को वैश्विक व्यापार वित्त समाधान का विस्तार किया

एसबीआई ने इजरायली कॉरपोरेट समुदाय को वैश्विक व्यापार वित्त समाधान का विस्तार किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:07 PM IST, Published Date : December 23, 2020/12:57 pm IST

(हरिंदर मिश्रा)

तेल अवीव, 23 दिसंबर (भाषा) भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने इजरायल के कॉरपोरेट समुदाय को व्यापार वित्त समाधान और सेवाओं की पेशकश की है, जिससे उन्हें हाल में हुए अब्राहम समझौते से पैदा हुई व्यापारिक संभावनाओं का फायदा उठाने में मदद मिलेगी।

अब्राहम समझौते से इजरायल तथा अरब देशों के बीच संबंध सामान्य होंगे।

एसबीआई तेल अवीव शाखा से सीईओ बी वी रामाना ने पीटीआई-भाषा को बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते लागू किए गए लॉकडाउन के बाद हुए असर के बाद अब अंतरराष्ट्रीय व्यापारिक गतिविधियों ने रफ्तार पकड़ ली है।

उन्होंने कहा, ‘‘आने वाले महीनों में दुनिया भर में विभिन्न सरकारों द्वारा वैक्सीन को मंजूरी दिए जाने के साथ ही व्यावसायिक गतिविधि के पुनरुद्धार के मद्देनजर हम इजरायल के कॉरपोरेट समुदाय को सीमा पार व्यापार जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिस्पर्धी मूल्य पर अपनी सेवाएं / उत्पाद मुहैया करा रहे हैं।’’

इजरायल और अरब देशों के बीच संबंधों को सामान्य बनाने के लिए हाल ही में हुए अब्राहम समझौते से पैदा होने वाली विशाल व्यापारिक क्षमता का फायदा उठाने के लिए तेल अवीव शाखा इजरायल के निर्यातकों से संपर्क कर रही है।

रामाना ने कहा कि पश्चिम एशिया और खासतौर पर खाड़ी क्षेत्र में एसबीआई की पर्याप्त मौजूदगी है, जो यूएई और बहरीन में कॉरपोरेट के साथ व्यापार संबंध स्थापित करने की चाहत रखने वाले लोगों के लिए एक उत्प्रेरक का काम कर सकता है।

इस कदम का इजरायल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स ने स्वागत किया है जो एसबीआई को एक स्वाभाविक साझेदार के रूप में देखता है।

इजरायल-भारत चैंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष रवीव बायरन ने बताया, ‘‘हम भारतीय स्टेट बैंक को एक स्वाभाविक भागीदार के रूप में देखते हैं और हमने अपने कई सदस्यों से एसबीआई के साथ बैंकिंग गतिविधि शुरू करने की सिफारिश भी की है।’’

एसबीआई की तेल अवीव शाखा 2007 से विभिन्न उद्योगों और व्यावसायिक क्षेत्रों की बैंकिंग जरूरतों को पूरा कर रही है। एसबीआई के 32 देशों में 233 केंद्र हैं और 56 देशों के 225 बैंकों के साथ उसके बैंकिंग संबंध हैं।

भाषा पाण्डेय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)