सिंगापुर में महिला ने हिंदू पड़ोसी की पूजा में बाधा डाली, पुलिस ने जांच शुरू की | Singapore woman obstructs worship of Hindu neighbour, police launch probe

सिंगापुर में महिला ने हिंदू पड़ोसी की पूजा में बाधा डाली, पुलिस ने जांच शुरू की

सिंगापुर में महिला ने हिंदू पड़ोसी की पूजा में बाधा डाली, पुलिस ने जांच शुरू की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:49 PM IST, Published Date : June 11, 2021/7:55 am IST

(गुरदीप सिंह)

सिंगापुर, 11 जून (भाषा) सिंगापुर पुलिस उस घटना की जांच कर रही है जिसमें एक वीडियो में 48 वर्षीय महिला को घंटा बजाकर अपने हिंदू पड़ोसियों की पूजा में खलल डालते हुए देखा गया है।

‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने बृहस्पतिवार को बताया कि पुलिस ने कहा कि एक रिपोर्ट दर्ज की गई है और महिला जांच में पुलिस के साथ सहयोग कर रही है।

लिवनेश रामु ने बुधवार को फेसबुक पर घटना की 19 सेकंड की वीडियो पोस्ट की जिससे चश्मा लगाए हुए एक व्यक्ति अपने अपार्टमेंट के बाहर पूजा करते हुए घंटी बजा रहा है। तभी अगले दरवाजे से एक महिला निकलती है और जमीन से एक छड़ी उठाकर करीब 15 सेकंड तक एक छोटा घंटा जोर-जोर से बजाती है। जब व्यक्ति रुकता है और घंटी की आवाज बंद हो जाती है तब भी महिला कुछ देर तक लगातार घंटा बजाती रहती है।

लिवनेश ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘कई अन्य हिंदुओं की तरह हमारा परिवार हफ्ते में दो बार पांच मिनट के लिए प्रार्थना करते हुए घंटी बजाता है। इस घर में 20 से अधिक वर्षों से रह रहे हैं लेकिन कभी कोई परेशानी हुई। मुझे लगता है कि कोविड-19 के कारण चीजें बदल गयी हैं।’’

इस बीच, गृह मामलों के और कानून मंत्री के. षणमुगम ने बृहस्पतिवार को कहा कि लोगों की नस्ली प्राथमिकताएं हो सकती है और यह नस्लवाद नहीं है लेकिन अगर वह सार्वजनिक तौर पर यह करते हैं और दूसरों पर इसे थोपते हैं तो स्थिति बिगड़ेगी।

भाषा गोला शाहिद

शाहिद

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers