स्पाइसजेट ने कोविड-19 टीके की ढुलाई के लिए ब्रसेल्स हवाईअड्डे के साथ किया करार | SpiceJet enters into agreement with Brussels airport to transport Covid-19 vaccine

स्पाइसजेट ने कोविड-19 टीके की ढुलाई के लिए ब्रसेल्स हवाईअड्डे के साथ किया करार

स्पाइसजेट ने कोविड-19 टीके की ढुलाई के लिए ब्रसेल्स हवाईअड्डे के साथ किया करार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : January 12, 2021/11:20 am IST

नयी दिल्ली, 12 जनवरी (भाषा) स्पाइसजेट ने कोविड-19 के टीके की बेरोक-टोक ढुलाई के लिए बेल्जियम के ब्रसेल्स हवाई अड्डे के साथ एक करार किया है। एक आधिकारिक बयान में मंगलवार को यह जानकारी दी गई।

बयान में कहा गया है कि समझौता ज्ञापन (एमओयू) के तहत ब्रसेल्स हवाई अड्डा टीकों की त्वरित आपूर्ति के लिए समय, नेटवर्किंग अनुबंध आदि में सहायता प्रदान करेगा।

बयान में कहा गया है, ‘‘ इस समझौता ज्ञापन के तहत एयरलाइन की मालवहन शाखा स्पाइसएक्सप्रेस की कोविड-19 के टीके को उपयुक्त तापमान नियंत्रित प्रणाली के साथ यूरोप एवं अन्यत्र सुरक्षित तरीके से शीघ्र पहुंचाने और वहां से लाने की योजना है । ’’

इसमें कहा गया है कि इस रणनीतिक साझेदारों के तौर पर स्पाइसजेट और ब्रसेल्स एयरपोर्ट कंपनी एनवी मिलकर सरकार ,दवा कंपनियों एवं अन्य के साथ काम करेंगे ताकि तापमान नियंत्रित माहौल में टीके की ढुलाई हो।

भारत ने मंगलवार सुबह को अपने टीके की ढुलाई शुरू की जब स्पाइसजेट की उड़ान एजी 8937 ने कोविड-19 के टीके की पहली खेप पुणे से दिल्ली पहुंचायी।

नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि मंगलवार से चार एयरलाइनें कोविड-19 टीके की 56.5 लाख खुराक पुणे से देश के अन्य शहरों में पहुंचाने के लिए नौ उड़ानों का संचालन करेंगी।

भाषा

राजकुमार पवनेश

पवनेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers