छात्रा ने दिया बयान : कहा- सामूहिक बलात्कार में विफल रहने पर आरोपियों ने किया आग के हवाले | Student says, accused of failing gang rape handed over fire

छात्रा ने दिया बयान : कहा- सामूहिक बलात्कार में विफल रहने पर आरोपियों ने किया आग के हवाले

छात्रा ने दिया बयान : कहा- सामूहिक बलात्कार में विफल रहने पर आरोपियों ने किया आग के हवाले

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : February 24, 2021/2:12 pm IST

शाहजहांपुर/लखनऊ, 24 फरवरी (भाषा) उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में मंगलवार को झुलसी हालत में निर्वस्त्र पाई गई एक छात्रा ने दावा किया है कि आरोपियों ने सामूहिक बलात्कार में विफल रहने पर उसे आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने इसकी जानकारी दी ।

शाहजहांपुर के पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बुधवार को बताया कि छात्रा ने पुलिस को दिए गए बयान में कहा है कि गत सोमवार को रायखेड़ा गांव के पास एक खेत में तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक बलात्कार की कोशिश की थी, लेकिन जब वे इसमें कामयाब नहीं हो पाए तो उन्होंने उस पर मिट्टी का तेल उड़ेल कर आग लगा दी।

स्नातक द्वितीय वर्ष की छात्रा को पहले शाहजहांपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में उसे लखनऊ स्थित सिविल अस्पताल में रेफर कर दिया गया।

इस बीच, सदर अस्पताल के निदेशक डॉक्टर एस सी सुंदरयाल ने बताया कि 70% से अधिक जल चुकी छात्रा की हालत स्थिर बनी हुई है।

हालांकि पुलिस अधीक्षक का कहना है कि छात्रा बार-बार अपने बयान बदल रही है। उन्होंने कहा कि पुलिस मंगलवार को छात्रा के कॉलेज स्वामी शुकदेवानंद महाविद्यालय पहुंची और सीसीटीवी फुटेज देखे। उन्होंने बताया कि फुटेज के मुताबिक छात्रा 11 बजकर 36 मिनट पर कॉलेज में दाखिल हुयी और 11 बचकर 58 मिनट पर मुमुक्षु आश्रम कैंपस की टूटी दीवार के सहारे बाहर निकल गई।

आनंद ने कहा कि लड़की को यह याद नहीं है कि वह कॉलेज परिसर में तीसरी मंजिल के बाद अस्पताल कैसे पहुंची।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले की जांच में पुलिस तथा स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की कुल चार टीमें लगाई गई हैं और पुलिस उपाधीक्षक के साथ पांच पुलिसकर्मियों का एक दल लखनऊ के सिविल अस्पताल में तैनात है जहां पीड़िता इस वक्त भर्ती है।

उन्होंने बताया कि पीड़िता ने घटना वाले दिन गांव के ही एक व्यक्ति को फोन किया था । पुलिस उससे पूछताछ कर रही है। अभी तक पुलिस ने छात्रा के कॉलेज में पढ़ने वाले 12 से ज्यादा छात्र-छात्राओं और उसके दोस्तों को पूछताछ के लिए बुलाया है।

भाषा सं सलीम रंजन

रंजन

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)