ट्राई ने प्राथमिकता वाले प्लान में बदलाव के बाद वोडा आइडिया के खिलाफ जांच बंद की | TRAI closes probe against Voda Idea after change in priority plan

ट्राई ने प्राथमिकता वाले प्लान में बदलाव के बाद वोडा आइडिया के खिलाफ जांच बंद की

ट्राई ने प्राथमिकता वाले प्लान में बदलाव के बाद वोडा आइडिया के खिलाफ जांच बंद की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : September 26, 2020/8:07 am IST

नयी दिल्ली, 26 सितंबर (भाषा) भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने प्राथमिकता वाले प्लान से तेज स्पीड इंटरनेट का दावा हटाने के बाद इस मामले में वोडाफोन आइडिया लिमिटेड (वीआईएल) के खिलाफ अपनी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है।

ट्राई के इस कदम के बाद अब प्राथमिकता वाले प्लान से जुड़ा विवाद थम गया है। ट्राई ने प्राथमिकता वाले इस प्लान को लेकर वोडाफोन आइडिया लिमिटेड को पिछले महीने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। ट्राई का कहना था कि इस ऑफर में पारदर्शिता की कमी थी और यह भ्रामक था। ट्राई ने इसे नियामकीय ढांचे के दायरे से बाहर भी माना था।

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने ट्राई की नाराजगी के बाद संबंधित प्लान से तेज इंटरनेट देने के दावे को वापस ले लिया था और संशोधित प्लान ट्राई को सौंपा था।

नियामक ने अब कंपनी को सूचित किया है कि उसने उक्त मामले में जारी जांच को बंद करने का निर्णय लिया है।

ट्राई के इस पत्र को पीटीआई-भाषा ने भी देखा है।

पत्र के अनुसार, कंपनी ने नियामक को सूचित किया है कि उसने पूर्ववर्ती रेडएक्स प्लान को बंद कर दिया है और उसकी जगह नया रेडएक्स प्लान पेश किया है, जिसमें से तेज स्पीड इंटरनेट वाले विशेष 4जी नेटवर्क के दावे को हटा लिया गया है।

भाषा सुमन अजय

अजय

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)