टीवी विनिर्माताओं को बड़े आकार के प्रीमियम सेट आयात करने की मंजूरी मिली | TV manufacturers approved to import large size premium sets

टीवी विनिर्माताओं को बड़े आकार के प्रीमियम सेट आयात करने की मंजूरी मिली

टीवी विनिर्माताओं को बड़े आकार के प्रीमियम सेट आयात करने की मंजूरी मिली

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:57 PM IST, Published Date : October 6, 2020/4:08 pm IST

नई दिल्ली, छह अक्टूबर (भाषा) सरकार ने सैमसंग, एलजी और सोनी जैसे प्रमुख टेलीविजन विनिर्माताओं को पहले से तैयार टीवी सेट के आयात का लाइसेंस दिया है।

टीवी उद्योग से जुड़े लोगों का कहना है कि सरकार के इस फैसले से उन्हें बड़ी राहत मिली है, क्योंकि त्योहारी मौसम में मांग गति पकड़ रही है।

ये टीवी विनिर्माता महंगे प्रीमियम श्रेणी के टेलीविजन सेट के लिए आयात पर निर्भर हैं। कई कंपनियां 55 इंच या उससे बड़ी स्क्रीन वाले टेलीविजन सेट का आयात करती हैं।

सोनी इंडिया के प्रबंध निदेशक सुनील नैय्यर ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमारे बड़ी स्क्रीन वाले टेलीविजन बंदरगाहों पर अटक गए थे, लेकिन अब हमें सरकार से लाइसेंस मिल गया है।’’

सरकार के इस फैसले के बाद बाजार में प्रीमियम टीवी सेट की उपलब्धता बढ़ जाएगी और त्योहारी सीजन के दौरान मांग को पूरा करने में मदद मिलेगी।

दक्षिण कोरियाई विनिर्माता एलजी इलेक्ट्रॉनिक्स ने भी लाइसेंस मिलने की पुष्टि की है।

कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमें सरकार से लाइसेंस मिल गया है और हमारी खेप जारी कर दी गई है।’’

सूत्रों के अनुसार दक्षिण कोरियाई विनिर्माता सैमसंग को भी टीवी सेट के आयात के लिए लाइसेंस मिल गया है और इससे कंपनी बंदरगाहों पर फंसी खेप को बाजार में ला सकेगी।

भाषा पाण्डेय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)