तमिलनाडु के मंत्री दोरईक्कान्नू का निधन, कोरोना से थे संक्रमित | Tamil Nadu Minister Doraikkanu passes away

तमिलनाडु के मंत्री दोरईक्कान्नू का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

तमिलनाडु के मंत्री दोरईक्कान्नू का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : November 1, 2020/3:17 am IST

चेन्नई। 1 नवंबर (भाषा) तमिलनाडु के कृषि मंत्री आर दोरईक्कान्नू का शनिवार रात यहां निधन हो गया। वह कोरोना वायरस संक्रमण से जूझ रहे थे और 72 वर्ष के थे। कावेरी अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ ए सेल्वराज की ओर से जारी एक मेडिकल बुलेटिन में कहा गया कि मंत्री का शनिवार रात को निधन हो गया। उन्होंने कहा, ‘‘यह बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि कृषि मंत्री आर दोरईक्कान्नू का शनिवार रात 11.15 बजे निधन हो गया।’’

पढ़ें- छत्तीसगढ़ की राज्यपाल ने छत्तीसगढ़ी में दी राज्योत्सव की बधाई.. दिया ये संदेश

उन्होंने कहा, ‘‘इस मुश्किल वक्त में हमारी प्रार्थनाएं और संवेदनाएं उनके परिजन के साथ हैं।’’ दोरईक्कान्नू को यहां 13 अक्टूबर को विल्लपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल से यहां लाया गया था और उसके बाद से उनका यहां इलाज चल रहा था। उन्हें बेचैनी की शिकायत के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

पढ़ें- मां ने रखा ऐसा Whatsapp स्‍टेट्स कि बेटा पहुंच गया सलाखों के पीछे, …

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने दोरईक्कान्नू के निधन पर शोक व्यक्त किया और कहा कि मंत्री के निधन के बारे में जानकर उन्हें दुख हुआ। उन्होंने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘दोरईक्कान्नू अपनी सादगी, विनम्रता, साफगोई, शासन कौशल और किसान समुदाय के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता के लिए जाने जाते थे…।’’

पढ़ें- केंद्रीय मंत्री बोले- 10वीं फेल तेजस्वी यादव ‘कैबिनेट’ भी सही नहीं …

उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने कृषि मंत्रालय को पूरी लगन के साथ संभाला और वहां अपनी मजबूत छवि बनाई। उनका असामयिक निधन तमिलनाडु के लोगों और खासतौर पर अन्नाद्रमुक पार्टी के लिए एक अपूरणीय क्षति है।’’ पुरोहित ने मंत्री के शोक संतप्त परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त की और कहा कि वह ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की प्रार्थना करते हैं।

पढ़ें- दुनिया की कोई ताकत भारत की एक इंच जमीन पर कब्जा नहीं कर सकती, विपक्.

दोरईक्कान्नू तंजावुर जिले के पापनासम से 2006, 2011 और 2016 में तमिलनाडु विधानसभा के सदस्य चुने गए थे। दिवंगत मुख्यमंत्री जे जयललिता ने उन्हें 2016 में कैबिनेट में शामिल किया था। पिछले रविवार से उनकी तबियत ज्यादा खराब चल रही थी। अस्पताल ने सोमवार को कहा था कि उनका कोविड निमोनिया और उससे संबंधित जटिलताओं का इलाज चल रहा है।