बिहार के जमुई जिले में 15 जनवरी से होगा तीन दिवसीय राज्य पक्षी महोत्सव | Three-day State Bird Festival to be held in Bihar's Jamui district from January 15

बिहार के जमुई जिले में 15 जनवरी से होगा तीन दिवसीय राज्य पक्षी महोत्सव

बिहार के जमुई जिले में 15 जनवरी से होगा तीन दिवसीय राज्य पक्षी महोत्सव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : January 10, 2021/11:14 am IST

पटना, 10 जनवरी (भाषा) बिहार के जमुई जिले में 15 जनवरी से ‘कलरव’ नामक तीन दिवसीय राज्य पक्षी महोत्सव का आयोजन किया जाएगा ताकि पक्षियों विशेषकर प्रवासी पक्षियों के बारे में जागरूकता पैदा की जा सके।

एक अधिकारी ने बताया कि पहला राज्य पक्षी महोत्सव 15 से 17 जनवरी के बीच जमुई जिले के नागी-नकटी पक्षी अभयारण्यों में आयोजित किया जाएगा क्योंकि प्रवासी पक्षी इस मौसम के दौरान बड़ी संख्या में अभयारण्य आते हैं।

मुख्य आयोजन नागी पक्षी अभयारण्य में किया जाएगा जबकि नागी अभयारण्य से लगभग 5-6 किमी दूर स्थित नकटी पक्षी अभयारण्य में कुछ अन्य कार्यक्रम और गतिविधियां आयोजित की जाएंगी।

पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के प्रधान सचिव दीपक कुमार सिंह ने बताया कि यह पहली बार है कि राज्य में तीन दिवसीय राज्य पक्षी महोत्सव आयोजित किया जाएगा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य पक्षी महोत्सव का उद्घाटन करेंगे, जिसमें विभाग के मंत्री और उप मुख्यमंत्री तारककिशोर प्रसाद और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहेंगे ।

भाषा शुभांशि दिलीप

दिलीप

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers