नोएडा में नकली नोट छापने वाले तीन लोग गिरफ्तार | Three men arrested for printing fake notes in Noida

नोएडा में नकली नोट छापने वाले तीन लोग गिरफ्तार

नोएडा में नकली नोट छापने वाले तीन लोग गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:05 PM IST, Published Date : February 1, 2021/7:50 am IST

नोएडा, एक फरवरी (भाषा) नोएडा में नकली नोट छापने वाले तीन लोगों को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया। आरोपियों के पास से पुलिस ने कंप्यूटर, प्रिंटर तथा नकली नोट बनाने में प्रयोग होने वाले कागज, डाई आदि सामग्री भी जब्त की।

अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने बताया कि रविवार रात गश्त पर निकली थाना फेस- 3 पुलिस को सूचना मिली कि बहलोलपुर गांव के पास बाजार में कुछ लोग नकली नोट भुनाने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने वहां पर छापा मारा। छापेमारी के दौरान पुलिस ने रजनीश नामक युवक को गिरफ्तार किया। उसके पास से कुछ नकली नोट बरामद किए गए। पूछताछ के दौरान रजनीश ने बताया कि वह अपने साथी रामप्रताप तथा सुरजीत के साथ मिलकर नकली नोट छापता है।

उन्होंने बताया कि रजनीश से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने उसके ठिकाने पर छापा मारा और वहां से राम प्रताप तथा सुरजीत को गिरफ्तार किया।

अपर पुलिस आयुक्त ने बताया कि रजनीश, रामप्रताप, और सुरजीत की निशानदेही पर पुलिस ने 29,900 रुपये के नकली नोट बरामद किए। इसके अलावा कंप्यूटर, प्रिंटर तथा नकली नोट बनाने में प्रयोग होने वाले कागज, डाई आदि सामग्री भी जब्त की गयी।

कुमार ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे काफी दिनों से नकली नोट छापने का काम कर रहे थे। पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इनके तार कहां-कहां से जुड़े हैं।

भाषा सं सुरभि

सुरभि

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers