तृणमूल उम्मीदवारों ने भाजपा समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया, भगवा खेमे ने किया इनकार | Trinamool candidates accuse BJP supporters of attack, saffron camp denies

तृणमूल उम्मीदवारों ने भाजपा समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया, भगवा खेमे ने किया इनकार

तृणमूल उम्मीदवारों ने भाजपा समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया, भगवा खेमे ने किया इनकार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : April 6, 2021/11:44 am IST

आरामबाग (पश्चिम बंगाल), छह अप्रैल (भाषा) पश्चिम बंगाल में मंगलवार को हो रहे तीसरे चरण के विधानसभा चुनाव के बीच राज्य के कई हिस्सों से झड़प की खबर आयी है तथा तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशियों– सुजाता मंडल और निर्मल मांझी ने भाजपा कार्यकर्ताओं पर धक्का-मुक्की का आरोप लगाया जिसका भगवा पार्टी ने खंडन किया।

आरामबाग से प्रत्याशी मंडल ने कहा कि जब वी अरंडी क्षेत्र में मतदान केंद्रों पर गयीं तब भाजपा के लोगों ने उनका पीछा किया एवं उनके सिर पर वार किया। उन्होंने कहा कि उन्हें सूचना मिली थी कि‘‘ मतदाताओं को मताधिकार का इस्तेमाल नहीं करने दिया जा रहा है।’’

भाजपा सांसद सौमित्र खान से अलग रह रही उनकी पत्नी मंडल ने कहा, ‘‘ मेरे अंगरक्षकों ने मेरी जान बचायी….मुझे पता चला था कि अरंडी में भाजपा के सदस्य लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मैं यह पता करने गयी कि क्या गडबड़ चल रहा है। मुझ पर भगवा पार्टी के लोगों ने लाठी-डंडे से हमला किया। ’’

इस संबंध में जब उनके प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार मधुसूदन बाग से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी से किसी ने भी मंडल पर हमला नहीं किया।

उन्होंने कहा, ‘‘ ये तो गांव के लोग थे जिन्होंने तृणमूल नेता द्वारा उन्हें डराने-धमकाने का प्रयास किये जाने पर उनका विरोध किया।’’

गांव के कुछ लोगों ने भी दावा किया कि मंडल ने उन्हें धमकी दी कि यदि ‘‘वे वोट डालने मतदान केंद्र पर जाते हैं’ तो उन्हें गंभीर परिणाम भुगतान पड़ेगा।

पुलिस सूत्रों के अनुसार मंडल के एक सुरक्षा गार्ड ने तृणमूल प्रत्याशी का पीछा कर रहे हमलावरों को भगाने के लिए अपनी रिवोल्वर निकाल ली लेकिन ग्रामीणों ने उन्हें भगा दिया।

एक अधिकारी ने बताया कि मुख्य निर्वाचन अधिकारी आरिज आफताब ने मंडल पर कथित हमले के सिलसिले में चुनावकर्मियों से रिपोर्ट मांगी है।

वरिष्ठ तृणमूल नेता फिरहद हकीम ने कहा कि उन्होंने चुनाव आयोग को आरामबाग प्रकरण के बारे में बताया है और वह उप चुनाव आयुक्त सुदीप जैन के साथ ‘संपर्क में’ भी हैं।

हिंसा की एक अन्य घटना में तृणमूल प्रत्याशी डॉ. निर्मल मांझी ने कहा कि उलूबेरिया निर्वाचन क्षेत्र में जब उन्होंने एक मतदान केंद्र पर जाने का प्रयास किया तब उनके साथ भाजपा समर्थकों ने ‘‘धक्का-मुक्की’ की।

मांझी को हेलमेट लगाना पड़ा और पुलिस ने उन्हें उन्हें बाहर निकाला। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि उनका एक सुरक्षा कर्मी गंभीर रूप से घायल हो गया, और उसका एक स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। उनपर ईंट -पत्थर फेंके गये थे।

भाषा

राजकुमार माधव

माधव

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers