लोगों के खातों से लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार | Two crooks of gang who withdrawn lakhs of rupees from people's accounts arrested

लोगों के खातों से लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

लोगों के खातों से लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 12, 2021/11:05 am IST

नोएडा (उप्र),12फवरी (भाषा) नोएडा थाना फेस-2 पुलिस ने एटीएम कार्ड को क्लोन करके लोगों के खातों से लाखों रुपए निकालने वाले गिरोह के दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) इलमारन जी ने बताया कि शुक्रवार को एक सूचना के आधार पर थाना फेस-3 पुलिस ने सेक्टर 110 के पास से फिरोज तथा सचिन कुमार को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि दोनों आरोपी ग्रेटर नोएडा के रहने वाले हैं। और पूछताछ में दोनों आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वे लोग एटीएम मशीन से पैसा निकालने वाले लोगों के साथ धोखाधड़ी करके उनके एटीएम के पिन कोड हासिल कर लेते हैं, तथा एटीएम क्लोन करके उसके माध्यम से लोगों के खातों से पैसे निकाल लेते हैं।

उन्होंने बताया कि ये लोग एटीएम मशीन में पैसा निकालने वाले लोगों के पिन कोड आदि हासिल करने के लिए एटीएम मशीन के आसपास खुफिया कैमरा लगा देते हैं।

डीसीपी ने बताया कि इस गिरोह का सरगना फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने 51 एटीएम कार्ड, 14 डेबिट कार्ड, 3 ब्लैक एटीएम कार्ड, लैपटॉप, ढाई लाख रुपए नगद तथा एटीएम क्लोन करने की मशीन आदि बरामद की है।

भाषा सं

शोभना शाहिद

शोभना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)