ड्राइवरों को ‘महिला यात्रियों के प्रति अधिक संवेदनशील’ बनाने को अभियान चलाएगी उबर | Uber to launch campaign to make drivers 'more vulnerable to female passengers'

ड्राइवरों को ‘महिला यात्रियों के प्रति अधिक संवेदनशील’ बनाने को अभियान चलाएगी उबर

ड्राइवरों को ‘महिला यात्रियों के प्रति अधिक संवेदनशील’ बनाने को अभियान चलाएगी उबर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : March 8, 2021/3:08 pm IST

नयी दिल्ली, आठ मार्च (भाषा) कैब आधारित टैक्सी सेवा कंपनी उबर विशेष प्रशिक्षण अभियान के जरिए इस साल के अंत तक अपने एक लाख ड्राइवरों को ‘महिलाओं के प्रति अधिक संवेदनशील’ बनाएगी। कंपनी ने इसके लिए मानस फाउंडेशन के साथ अपनी भागीदारी का विस्तार किया है।

उबर ने मानसिक स्वास्थ्य, स्त्री-पुरुष समानता और न्याय जैसे क्षेत्रों में काम कर रहे एनजीओ मानस फाउंडेशन के साथ 2018 में भागीदारी की थी। इस भागीदारी के तहत उबर अपने ड्राइवरों को महिलाओं के प्रति अधिक सम्मान दिखाने और महिला यात्रियों के प्रति विशेष ध्यान देने के लिए संवेदनशील बना रही है।

उबर ने कहा कि महामारी से पहले इस बारे में देश के सात शहरों में सत्रों का आयोजन किया गया। भागीदारी के तहत 63,000 ड्राइवरों या चालकों को इस बारे में जागरूक किया गया है।

एक बयान में कहा गया है कि कोविड-19 की वजह से इन सत्रों में कुछ समय के लिए रुकावट आई थी। ‘‘अब उबर इंडिया और मानस फाउंडेशन 34 शहरों में जूम पर वर्चुअल तरीके से ड्राइवरों के साथ सत्रों का आयोजन करेगी।’’

बयान में कहा गया है कि रोजाना इस तरह के एक सत्र का आयोजन होगा। सप्ताह में पांच दिन दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद में ऐसे सत्र आयोजित किए जाएंगे। वहीं एक शनिवार छोड़कर अखिल भारतीय स्तर पर छोटे शहरों में ऐसे सत्रों का आयोजन होगा।

भाषा अजय अजय मनोहर

मनोहर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers