केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कर्नाटक में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया | Union Minister Pradhan inaugurates several projects in Karnataka

केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कर्नाटक में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया

केंद्रीय मंत्री प्रधान ने कर्नाटक में कई परियोजनाओं का उद्घाटन किया

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : June 22, 2021/11:47 am IST

बेंगलुरू, 22 जून (भाषा) केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री धर्मेंद प्रधान ने मंगलवार को कर्नाटक में कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का उद्घाटन किया जिनका निर्माण सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी केआईओसीएल ने किया है।

इन परियोजनाओं में ऑक्सीजन उत्पादन संयंत्र, सरकारी अस्पतालों में 50 बिस्तरों का निर्माण, पांच मेगावाट का सौर ऊर्जा संयंत्र और ब्लेंड रिक्लेमर शामिल हैं।

इस अवसर पर प्रधान ने कहा कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर में देश ने अभूतपूर्व चुनौतियों का सामना किया और इससे स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी असर पड़ा।

उन्होंने कहा कि देश में चिकित्सीय ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई और निजी एवं सार्वजनिक क्षेत्र की स्टील एवं पेट्रोलियम कंपनियों ने इस अवसर पर तरल चिकित्सा ऑक्सीजन की आपूर्ति की।

उन्होंने कहा कि पिछले महीने देश में ऑक्सीजन की जरूरत 10,000 एमटी प्रतिदिन हो गई जिसके बाद स्टील कंपनियों ने देश में मांग को पूरा करने के लिए ऑक्सीजन उत्पादन को बढ़ाया। प्रधान ने महामारी के प्रभावी प्रबंधन के लिए कर्नाटक सरकार को बधाई दी। इसने शुरुआती दिनों में अपने पड़ोसी राज्यों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की।

भाषा नीरज नीरज नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)