उत्तर प्रदेश सरकार ने बाढ़ प्रभावित जिलों में कृषि क्षेत्र के लिए 104 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की | Uttar Pradesh govt allocates Rs 104 crore for agriculture sector in flood affected districts

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाढ़ प्रभावित जिलों में कृषि क्षेत्र के लिए 104 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाढ़ प्रभावित जिलों में कृषि क्षेत्र के लिए 104 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : October 2, 2020/3:46 pm IST

लखनऊ, दो अक्‍टूबर ( भाषा) उत्‍तर प्रदेश में बाढ़ प्रभावित जिलों में कृषि निवेश अनुदान के लिए राज्‍य सरकार ने 104.32 करोड़ रुपये की धनराशि आवंटित की है। सरकारी प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के निर्देश पर यह धनराशि बहराइच, कुशीनगर, बलिया, लखीमपुर खीरी, बाराबंकी, अम्बेडकरनगर, बस्ती, शाहजहांपुर, पीलीभीत, अयोध्या, आजमगढ़, देवरिया, सन्त कबीर नगर, सिद्धार्थनगर, फर्रुखाबाद, गोरखपुर, मऊ, गोण्डा तथा बलरामपुर जिलों के बाढ़ प्रभावित किसानों को कृषि निवेश अनुदान वितरित किये जाने हेतु आवंटित की गयी है।

प्रवक्‍ता ने बताया कि सम्बन्धित जिलाधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं कि प्रत्येक दशा में 15 अक्टूबर, 2020 तक प्रभावित किसानों का गाटावार सर्वे कराकर धनराशि वितरित कर दी जाए। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये हैं कि गाटावार सर्वे के दौरान यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई भी प्रभावित किसान छूटने न पाए। प्राथमिक आकलन के अनुसार लगभग 92,000 हेक्टेयर कृषि क्षेत्रफल प्रभावित हुआ है। वित्तीय वर्ष 2020-21 में प्रदेश में आई बाढ़ से लगभग 8.84 लाख आबादी प्रभावित हुई।

भाषा आनन्‍द

नेत्रपाल महाबीर

महाबीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers