मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विहिप, बजरंग दल के कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए | VHP, Bajrang Dal activists detained for demonstrating against temple break-up

मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विहिप, बजरंग दल के कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे विहिप, बजरंग दल के कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : January 5, 2021/10:23 am IST

नयी दिल्ली, पांच जनवरी (भाषा) दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में हनुमान मंदिर तोड़े जाने के खिलाफ मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

उत्तर दिल्ली नगर निगम ने अदालत के आदेश के बाद रविवार को मंदिर को तोड़ दिया था। यह चांदनी चौक सौंदर्यीकरण योजना का हिस्सा है।

प्रदर्शनकारी भगवा झंडे थामे हुए थे। उन्होंने गौरी शंकर मंदिर से लेकर उस स्थान तक मार्च निकाला जहां मंदिर बना था। उन्होंने नारेबाजी भी की। पुलिस ने उन्हें बेरिकेड लगाकर रोक दिया।

विहिप के प्रवक्ता महेंद्र रावत ने बताया कि विहिप के दिल्ली प्रमुख कपिल खन्ना, उपाध्यक्ष सुरेंद्र गुप्ता, सचिव रवि और बजरंग दल के राज्य संयोजक बी बत्रा समेत 15-20 कार्यकर्ताओं और नेताओं को प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने हिरासत में ले लिया।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को गौरी शंकर मंदिर के पास जमा हुए 27 प्रदर्शकारियों को कोविड-19 दिशा-निर्देशों के कारण हिरासत में लेकर नजदीकी थाने ले जाया गया और बाद में छोड़ दिया गया।

अधिकारी ने बताया कि ये प्रदर्शनकारी विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल संगठनों से जुड़े थे।

पुलिस ने बताया कि एहतियातन इलाके में सुरक्षा कर्मी तैनात कर दिए गए हैं।

भाषा

नोमान नरेश

नरेश

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)