भारत से जर्मनी के लिए सीधी उड़ान शुरु, एयर बबल एग्रीमेंट का करना होगा पालन | Vista extends flight from India to Germany

भारत से जर्मनी के लिए सीधी उड़ान शुरु, एयर बबल एग्रीमेंट का करना होगा पालन

भारत से जर्मनी के लिए सीधी उड़ान शुरु, एयर बबल एग्रीमेंट का करना होगा पालन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : February 18, 2021/4:02 pm IST

मुंबई, 18 फरवरी (भाषा ) विमानन सेवा कंपनी, विस्तार ने दिल्ली से फ्रैंकफर्ट (जर्मनी) के बीच ‘एयर बबल एग्रीमेन्ट’ के तहत बृहस्पतिवार को सीधी’ उड़ान शुरु की।
एयर बबल एग्रीमेंट दो देशों के बीच एक समझोता है, जिसमें उन देशों की एयरलाइंस कुछ नियमों के पालन के साथ इंटरनेशनल उड़ान भर सकती हैं। इसमें तय देशों के अलावा किसी की भी उड़ान प्रतिबंधित होती है। ऐसा कोरोना संक्रमण की रफ्तार को कम करने के लिए किया जा रहा है।

Read More News: सीधी हादसा…सरकार के लिए कितने सबक? विपक्ष ने पूछा- कई मौतों के बाद ही क्यों जागती है सरकार

विस्तार ने एक विज्ञप्ति में बताया कि जर्मनी के लिए उसकी प्रथम सेवा में बोइंग 787-9 ड्रीमलाइनर लगाया गया है। यह उड़ान बृहस्पतिवार सुबह 3.30 बजे (आईएसटी) दिल्ली से रवाना हुई और वहां के समय के अनुसार 7.55 बजे फ्रैंकफर्ट में उतरी।

इसमें कहा गया है कि टाटा-सिंगापुर एयरलाइंस के संयुक्त स्वामित्व वाली विमानन कंपनी विस्तार सप्ताह में दो बार – बृहस्पतिवार और शनिवार को, दोनों शहरों के बीच उड़ान भरेगी।

Read More News: IBC24 की पड़ताल: ‘एमपी अजब है सबसे गजब है’…लापता हुए 17 गांव, देखिए पूरी रिपोर्ट

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी, लिस्ली थंग ने कहा, ‘‘फ्रैंकफर्ट के लिए हमारी सेवाओं का शुभारंभ हमारे वैश्विक नेटवर्क का विस्तार करने और यूरोप में हमारी उपस्थिति को मजबूत करने की हमारी प्रतिबद्धता की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है।’’

 
Flowers