यहां अब लोगों की इच्छा पर निर्भर होगा मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, पीएम ने दिए संकेत | Wearing masks will depend on personal will after restrictions are lifted in UK

यहां अब लोगों की इच्छा पर निर्भर होगा मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, पीएम ने दिए संकेत

यहां अब लोगों की इच्छा पर निर्भर होगा मास्क लगाना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, पीएम ने दिए संकेत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : July 4, 2021/12:06 pm IST

लंदन, 4 जुलाई (भाषा) ब्रिटेन में 19 जून से लॉकडाउन पाबंदियां हटाए जाने के बाद मास्क लगाना ”व्यक्तिगत इच्छा” पर निर्भर करेगा। आवासीय मंत्री रॉबर्ड जेनरिक ने रविवार को यह जानकारी दी।

पढ़ें- छत्तीसगढ़ में आज भी अच्छी बारिश के आसार, रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव और बिलासपुर में फिर बरसेंगे ब…

ब्रिटेन की मीडिया में रविवार को आईं खबरों के बीच मंत्री की यह टिप्पणी आई है। खबरों में संकेत दिया गया था कि प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अगले सप्ताह मास्क लगाने की अनिवार्यता खत्म करने और अन्य कदमों की घोषणा करने वाले हैं।

पढ़ें- कोरोना पर सियासत: बीजेपी पीड़ितों को नौकरी, मुआवजा …

जेनरिक ने बीबीसी से कहा, ”ऐसा प्रतीत होता है कि हमारे पास टीकाकरण कार्यक्रम की सफलता के चलते पाबंदियां हटाने और सामान्य स्थिति में लौटने की गुंजाइश है। अब हमें एक अलग दौर की ओर बढ़ना होगा। हमें वायरस के साथ रहना, सावधानी बरतना और जिम्मेदारी के साथ रहना सीखना होगा।

पढ़ें- थाली बजाकर महंगाई के खिलाफ कांग्रेस करेगी प्रदर्शन,…

मास्क लगाने की जरूरत के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ”मैं फिलहाल कोई वादा नहीं कर सकता क्योंकि प्रधानमंत्री आने वाले दिनों में घोषणा करेंगे। यदि आंकड़े ठीक रहे तो ऐसा किया जा सकता है।” ब्रिटेन में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 24,885 नए मामले सामने आए और 18 रोगियों की मौत हुई।

पढ़ें- सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला, शिवराज कैबिनेट की बैठ..

राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा के आंकड़ों के अनुसार ब्रिटेन में 3 करोड़ 30 लाख से अधिक लोगों को कोविड-19 टीके की दूसरी खुराक दी जा चुकी है और 85 प्रतिशत से अधिक व्यस्क पहली खुराक ले चुके हैं। मास्क-सोशल डिस्टेंसिंग को पीछे छोड़ने के लिए तैयार UK, PM बोरिस बोले- लोगों की मर्जी चलेगी

 
Flowers