भाजपा सत्ता में आई तो पश्चिम बंगाल गंगा में डूब जाएगा- टीएमसी | West Bengal to sink into Ganga if BJP comes to power: TMC

भाजपा सत्ता में आई तो पश्चिम बंगाल गंगा में डूब जाएगा- टीएमसी

भाजपा सत्ता में आई तो पश्चिम बंगाल गंगा में डूब जाएगा- टीएमसी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : January 15, 2021/3:01 pm IST

कोलकाता, 15 जनवरी (भाषा) तृणमूल कांग्रेस ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि राज्य में केन्द्र सरकार की सभी परियोजाएं खोखली तथा विफल साबित हुई हैं, ऐसे में यदि भाजपा पश्चिम बंगाल में सत्ता में आती है तो राज्य गंगा में डूब जाएगा।

पढ़ें- तुलसा तांडी को लगेगा सबसे पहले कोरोना का टीका, छत्तीसगढ़ में शनिवार से होगी कोरोना टीकाकरण की शुर…

टीएमसी के राज्य सभा सदस्य सुखेंदु शेखर रॉय ने भाजपा के इस दावे का भी मजाक उड़ाया कि अगर वह विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करती है तो राज्य को ‘सोनार बांग्ला’ (स्वर्णिम बंगाल) में तब्दील कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केन्द्र सरकार ने शायद ही कोई वादा पूरा किया हो।

पढ़ें- 40 पुलिस परिजनों को मिली अनुकंपा नियुक्ति, डीजीपी ने आश्र…

रॉय ने कहा, ”यदि यह पार्टी (भाजपा) सत्ता में आती है तो बंगाल निश्चित रूप से गंगा में डूब जाएगा क्योंकि केन्द्र सरकार के सभी कार्यक्रम तथा परियोजनाएं बुरी तरह नाकाम साबित हुई हैं और उनका कोई फायदा नहीं हुआ।” टीएमसी सांसद ने नोटबंदी की आलोचना करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 2016 में कालाधन देश में वापस लाकर प्रत्येक व्यक्ति के बैंक खाते में 15 लाख रुपये डालने का वादा किया था।

पढ़ें- BJP सत्ता में आई तो मुसलमानों की उलटी गिनती शुरू, कोरोना से भी खतरनाक वायरस है भाजपा

उन्होंने कहा, ”उन वादों का क्या हुआ? जीडीपी वृद्धि दर में लगातार गिरावट आई। बेरोजगारी बढ़ी और एटीएम से अपने पैसे निकालते वक्त 100 से अधिक लोगों की जान चली गई।” रॉय ने कहा कि यहां तक कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी कहा था कि लोगों के बैंक खातों में 15-15 लाख रुपये डालने की बात जुमला थी। उन्होंने कहा, ”इसी प्रकार, मोदी सरकार के सभी वादे जुमला साबित हुए हैं।”