बाल यौन शोषण मामले में गिरफ्तार हुई आरोपी इंजीनियर की पत्नी, 4 जनवरी तक रहेंगी न्यायिक हिरासत में | UP: Wife of junior engineer accused in child sex abuse case arrested

बाल यौन शोषण मामले में गिरफ्तार हुई आरोपी इंजीनियर की पत्नी, 4 जनवरी तक रहेंगी न्यायिक हिरासत में

बाल यौन शोषण मामले में गिरफ्तार हुई आरोपी इंजीनियर की पत्नी, 4 जनवरी तक रहेंगी न्यायिक हिरासत में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:17 PM IST, Published Date : December 28, 2020/4:28 pm IST

बांदा: बाल यौन शोषण मामले में जेल में बंद सिंचाई विभाग के कनिष्ठ अभियंता (जेई) की पत्नी को केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों ने सोमवार को गिरफ्तार किया। रिमांड मजिस्ट्रेट ने उसे चार जनवरी तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Read More: छत्तीसगढ़ में अब तक 42.79 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी, 11.19 लाख किसानों ने समर्थन मूल्य पर बेचा धान

पॉक्सो अदालत के सहायक शासकीय अधिवक्ता (एडीजीसी) मनोज दीक्षित ने बताया कि सीबीआई के उपाधीक्षक (सीओ) अमित कुमार ने बाल यौन शोषण के आरोप में 18 नवंबर से जेल में बंद सिंचाई विभाग के जेई रामभवन की पत्नी दुर्गावती को उसके नरैनी कस्बे के निजी आवास से गिरफ्तार किया है।

Read More: नियमितीकरण की मांग को लेकर विद्यामितानों ने किया प्रदर्शन, विधानसभा का घेराव निकले प्रदर्शनकारियों और पुलिसकर्मियों के बीच धक्का मुक्की

उन्होंने बताया कि गिरफ्तारी के बाद अभियुक्त को रिमांड मजिस्ट्रेट सिविल जज (सीनियर डिवीजन) भारतेंदु प्रकाश गुप्ता की अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे चार जनवरी तक के लिए जेल भेज दिया गया है। बाल यौन शोषण का आरोपी जेई भी चार जनवरी तक की न्यायिक हिरासत में है।

Read More: विधानसभा में किसान आत्महत्या का मुद्दा उठने के बाद ASI हरनारायण ताम्रकार निलंबित, एसपी ने की कार्रवाई

दीक्षित ने बताया कि जेई की पत्नी दुर्गावती पर पॉक्सो अधिनियम की धारा-17 (बाल यौन शोषण अपराध में मदद करना और छिपाना) और 120बी (षड्यंत्र में शामिल होना) के तहत आरोप है।

Read More: सीएम शिवराज ने इनाम-उर-रहमान को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से किया सम्मानित, इन खिलाड़ियों को भी मिला अवार्ड

गौरतलब है कि सीबीआई ने कथित तौर पर बच्चों का यौन शोषण करने और उनके अश्लील वीडियो व फोटो पॉर्न साइटों को बेचने का एक मामला 31 अक्टूबर को दर्जकर 16 नवंबर को जेई रामभवन को गिरफ्तार किया था।

Read More: खैर नहीं ‘लव जिहाद’ करने वालों की! प्रदेश में कल से लागू हो जाएगा ‘धर्म स्वातंत्र्य कानून’

 
Flowers