सीएम शिवराज ने इनाम-उर-रहमान को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से किया सम्मानित, इन खिलाड़ियों को भी मिला अवार्ड | CM Shivraj conferred Eklavya Award to Ajatshatru Sharma, while Aditya Dubey was honored with Eklavya Award

सीएम शिवराज ने इनाम-उर-रहमान को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से किया सम्मानित, इन खिलाड़ियों को भी मिला अवार्ड

सीएम शिवराज ने इनाम-उर-रहमान को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार से किया सम्मानित, इन खिलाड़ियों को भी मिला अवार्ड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:47 PM IST, Published Date : December 28, 2020/3:22 pm IST

भोपाल: राजधानी भोपाल के मिंटो हॉल में सोमवार को राज्य स्तरीय खेल अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में सीएम शिवराज ने प्रदेश के खिलाड़ियों को सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान 14 एकलव्य पुरस्कार, 10 विक्रम अवार्ड, 3 विश्वामित्र पुरस्कार और एक लाइफ टाइम अवॉर्ड दिया गया। 28 खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों और खेल जगत से जुड़ी हस्तियों को खेल पुरस्कार प्रदान किए। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान, खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया और द्रोणाचार्य अवॉर्ड विजेता जसपाल राणा भी मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत सीएम शिवराज ने कन्या पूजन कर किया।

Read More: कुशाभाऊ ठाकरे के नाम पर होगा पंचायत भवन, राज माता सिंधिया के नाम से जाना जाएगा सामुदायिक भवन

मिली जानकारी के अनुसार केनोइंग-कयाकिंग के लिए अजातशत्रु शर्मा को एकलव्य पुरुस्कार, सॉफ्ट टेनिस के लिए आदित्य दुबे को एकलव्य पुरस्कार, शूटिंग के लिए ऐश्वर्य प्रताप सिंह को एकलव्य पुरस्कार, अंशिता पांडेय को वुशु के लिए एकलव्य पुरस्कार और कराटे के लिए गार्गी सिंह परिहार को एकलव्य पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

Read More: नए साल में कार्यक्रम के लिए लेनी होगी प्रशासन से अनुमति, 12.30 बजे तक ही मना सकेंगे जश्न, निर्देश जारी

इस दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए सीएम शिवराज ने कहा कि कोरोनकाल में कड़की जरूर है, लेकिन खेलों के लिए कोई कमी नहीं होने दी जाएगी। यह कहते हुए गर्व हो रहा है मध्यप्रदेश के खिलाड़ी ओलंपिक तक पहुंच रहे हैं। बहुत जल्द ही वो मौका भी आएगा जब मध्यप्रदेश के खिलाड़ी देश ही नहीं बल्कि दुनिया में नाम कमाएंगे। हमारा लक्ष्य है कि दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मध्यप्रदेश से देना है और ये लक्ष्य हम पूरा करके दिखाएंगे।

Read More: अब ऐसे ड्रेस पहनकर आना होगा नगरीय निकायों के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को, आदेश जारी