विनिर्माण संयंत्र उपलब्ध कराने के लिये टीका विकसित करने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही वॉकहार्ट | Wockhardt in talks with vaccine developing companies to provide manufacturing plants

विनिर्माण संयंत्र उपलब्ध कराने के लिये टीका विकसित करने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही वॉकहार्ट

विनिर्माण संयंत्र उपलब्ध कराने के लिये टीका विकसित करने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही वॉकहार्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:06 PM IST, Published Date : December 1, 2020/1:55 pm IST

नयी दिल्ली, एक दिसंबर (भाषा) दवा बनाने वाली कंपनी वॉकहार्ट ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस महामारी के टीके के तेजी से उत्पादन के लिये उस पर काम कर रही कंपनियों से अपना विनिर्माण संयंत्र उपलब्ध कराने को लेकर बातचीत कर रही है।

कंपनी ने कहा कि ब्रिटेन की सरकार ने वॉकहार्ट यूके के एक उत्पादन संयंत्र को अपने विशिष्ट इस्तेमाल के लिये 18 महीने के लिये आरक्षित रखा है, ताकि कोविड-19 टीके की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित हो सके।

वॉकहार्ट ने कहा कि शुरुआत में सबसे पहले उसके ब्रिटेन संयंत्र में एस्ट्राजेनेका व ऑक्सफोर्ड के टीके का विनिर्माण किया जायेगा। कंपनी अगले कुछ दिन में या एक-दो सप्ताह में विनिर्माण शुरू कर देगी। ब्रिटेन की सरकार चाहती है कि अगले कुछ महीने में टीके की 10 करोड़ खुराकें उपलब्ध हों।

वॉकहार्ट के संस्थापक एवं चेयरमैन हबील खुराकीवाला ने कहा, ‘‘हम इस बारे में दुनिया भर में टीका बनाने के काम में लगी कई कंपनियों के साथ बात कर रहे हैं।’’

भाषा सुमन रमण

रमण

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers